Thursday, Feb 22, 2018

पंजाब और गोवा चुनावों के लिए BJP आज कर सकती है उम्मीदवारों की घोषणा

  • Updated on 1/12/2017

Navodayatimesनई दिल्ली (टीम डिजिटल) : बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने पंजाब और गोवा के विधानसभा चुनावों के वास्ते पार्टी उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए बुधवार रात बैठक की और आज उनके नामों की घोषणा होने की संभावना है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत शीर्ष पार्टी नेताओं ने इस बैठक में हिस्सा लिया। इन दोनों राज्यों में चार फरवरी को एक ही चरण में चुनाव हैंं। भाजपा पंजाब में 23 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और बाकी सीटों उसके वरिष्ठ सहयोगी शिरोमणि अकाली दल चुनाव लड़ेंगे। पंजाब राज्य विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं।

यदि आप सत्ता में आएगी तो पंजाब में किसी व्यापारी को बनाया जाएगा वित्त मंत्री : सिसोदिया 

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में भाजपा अधिकतर सीटों पर चुनाव लड़ेगी और कुछ सीटें कुछ सहयोगियों के लिए छोड़ी जा सकती हैं। बैठक के बाद सूत्रों ने बताया कि कुछ सीटों के लिए और परामर्श की जरूरत थी जिससे इन दोनों राज्यों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा में देरी हुई।

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए 15 जनवरी को बैठक कर सकती है। राजनीतिक रूप से अहम उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर में चार फरवरी और आठ मार्च के बीच विधानसभा चुनाव होंगे। इन सभी राज्यों में मतगणना 11 मार्च को होगी। 
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.