Monday, Sep 20, 2021
-->
tokyo olympics: india''''''''s vandna katariya score a hat- trick musrnt

हरिद्वार की बेटी वंदना कटारिया ने रचा इतिहास, Tokyo Olympics में किया ये कारनामा

  • Updated on 7/31/2021

हरिद्वार/योगेश योगी। हॉकी में भारतीय महिला टीम की सदस्य वंदना कटारिया ने हैट्रिक लगाकर इतिहास रच दिया है।वंदना कटारिया उत्तराखंड के हरिद्वार की रहने वाली है। वंदना ओलंपिक में हैट्रिक लगाने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में वंदना कटारिया ने तीन गोल दागे जबकि नेहा गोयल ने एक गोल किया।भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 4- 3 के अंतर से हराया। वंदना कटारिया ने पहले क्वार्टर फाइनल में भारत को शानदार जीत दिलाई।

वंदना का परिवार हरिद्वार के रोशनाबाद मैं रहता है। वंदना के पिता दूध का व्यवसाय करते थे। वंदना ने अपने कैरियर की शुरुआत रोशनाबाद से की थी। वंदना ने हॉकी खेलना शुरू किया तो उसके परिवार को लोगों की आलोचना का शिकार बनना पड़ा लेकिन पिता नाहर सिंह और माता सोरण देवी ने बेटी के सपने को साकार करने के लिए अपना सब कुछ झोंक दिया।

वंदना की ओर से हैट्रिक लगाए जाने की खबर मिलते ही हरिद्वार में खुशी की लहर दौड़ गई। सोशल मीडिया पर लोग वंदना की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.