Monday, Dec 05, 2022
-->
tokyo olympics team india lost to belgium in the semi-finals of hockey kmbsnt

Tokyo Olympics: हॉकी के सेमी-फाइनल में बेल्जियम से हारी टीम इंडिया

  • Updated on 8/3/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम सेमीफाइनल में हार गई है। अब इंडियन हॉकी टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई है। सेमिफाइनल में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बेल्जियम ने 5-2 से हराया है। हालांकि टीम के पास ओलंपिक में अब भी मेडल जीतने का एक मौका है। अब भारतीय पुरुष हॉकी टीम कांस्य पदक के लिए मैदान में उतरेगी। 

जियाओ को हराकर सिंधू ने जीता कांस्य पदक, दो ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला

क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को हराकर सेमीफाइन में पहुंची ती टीम इंडिया
बता दें कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। मैच में जीत के हीरो गोलकीपर पीआर श्रीजेश रहे थे। उन्होंने 4 बेहतरीन बचाव किए करते हुए ब्रिटेन को हावी नहीं होने दिया था।

वहीं, दिलप्रीत सिंह ने 7वें, गुरजंत सिंह ने 16वें और हार्दिक ने 57वें मिनट में गोल दागे। आज मंगलवार को वर्ल्ड चैंपियन बेल्जियम से सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। 

Tokyo Olypics: पिता की मौत के बाद भी वंदना कटारिया ने नहीं छोड़ा था कैंप

महिला हॉकी टीम से है उम्मीदें
अब भारत की उम्मीदें महिला हॉकी टीम से बंधी हुई हैं। गुरजीत कौर के गोल और गोलकीपर सविता की अगुवाई में रक्षापंक्ति के बेहतरीन प्रदर्शन से भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक खेलों के क्वार्टर फाइनल में सोमवार को आस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश करके नया इतिहास रचा। सेमीफाइनल में उसका सामना बुधवार को अर्जेंटीना से होगा जिसने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में जर्मनी को 3-0 से हराया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.