Wednesday, Jun 26, 2019

FACEBOOK पर खुद को NRI डॉक्टर बताकर युवती से ठगे 15 लाख, मुकदमा दर्ज

  • Updated on 5/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। मेट्रीमोनियल साइट पर अनजान विदेशी शख्स की रिक्वेस्ट स्वीकार करना एक लड़की को महंगा पड़ गया। खुद को एनआरआई और विदेश में डॉक्टर बताकर लड़की से वॉट्सएप पर चैट फिर फोन पर बातचीत करते हुए फ्रेंडशिप कर ली।

मैट्रीमोनियल साइट के जरिए हुई थी दोनों की बातचीत
उसके बाद लव मैसेज और लगातार चैटिंग से ऐसा फंसाया कि यूएसए से पार्सल भेजने के नाम पर लड़की से करीब 15 लाख रुपये से अधिक रकम शातिराना अंदाज में ठग ली। ठगी का अहसास होने पर युवती ने इसकी शिकायत सोमवार को क्राइम ब्रांच में की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

वाट्सएप चैट और ईमेल के जरिए करते थे बातचीत
बता दें अनामिका (बदला हुआ नाम) सपरिवार शालीमार बाग इलाके में रहती हैं। पुलिस को बताया कि एक मेट्रीमोनियल वेबसाइट पर अनामिका ने अपना प्रोफाइल तैयार किया। गत वर्ष 20 दिसम्बर को विदेश में बसे एक भारतीय डॉक्टर नील सीड कुमार की आईडी वाले एक शख्स ने उससे संपर्क किया। इसके बाद दोनों के बीच आपस में वाट्सऐप, एसएमएस और ईमेल के माध्मय से बात होने लगी।

इसी बीच गत वर्ष 26 दिसंबर को आरोपी ने बताया कि उसका सामान आईजीआई एयरपोर्ट पर कार्गो में फंसा है।  पार्सल का कस्टम क्लीयरेंस कराने के नाम पर पीड़िता ने ढाई लाख रुपये उसके आकउंट में जमा करा दिए। फिर दूसरी बार छह लाख 21 हजार और इसके बाद ठग ने तीन-चार अन्य किश्तों में अनामिका से करीब 15 लाख रुपये ऐंठ लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.