tomato-is-getting-300-rupees-per-kg-in-pakistan-after-ceasing-trade-with-india

गोली नहीं, मिसाइल नहीं, टमाटर के दाम अब पाकिस्तान के लिए एटम बम से कम नहीं

  • Updated on 8/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के विरोध में पाकिस्तान भारत में तरह तरह से दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है और इसे के चलते उसने भारत से अपने राजनयिक और व्यवसायिक संबंध खत्म करने का भी निर्णय लिया है, लेकिन उसका यह दाव उस पर ही भारी पड़ता जा रहा है। व्यापार खत्म करने का असर अब पाकिस्तान में दिखने लगा है।

गैंगरेप का लिया था बदला, चंबल के बीहड़ों से संसद तक, ऐसा रहा फूलन देवी का सफर

बढ़ने लगे टमाटर के दाम
भारत से निर्यात किए जाने वाले सामानों पर रोक के कारण पाकिस्तान में महंगाई आसमान छूने लगी है। इसका सबसे ज्यादा असर सब्जियों के दामों पर पड़ा है। पाकिस्तान के किचन से लाल रंग पूरी तरह से उड़ चुका है। व्यापार खत्म करने के बाद यहां टमाटर की कीमत 300 रुपये तक पहुंच गई है जिसने लोगों के खाने का स्वाद फीका कर दिया है। पाकिस्तान की जनता पहले ही अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान है उसमें अब टमाटर के दामों में बढ़ोत्तरी उन पर दोहरी मार है।

Related image

CM खट्टर के बिगड़े बोल, कहा- 'अब हम भी शादी के लिए कश्मीरी लड़की ला सकते हैं'

बाघा बॉर्डर पर खड़े हैं ट्रक
प्रधानमंत्री इमरान खान के निर्णयों का भार अब पाकिस्तान की जनता को उठाना पड़ा रहा है। पाकिस्तान में ज्यादा तर सब्जियों की खेप भारत से ही भेजी जाती है लेकिन व्यापार संबंध खत्म करने से सब्जियों के ट्रक बाघा बार्डर पर ही खड़े हैं। इसका सबसे ज्यादा असर टमाटर पर ही पड़ा है। पाकिस्तान में टमाटर भारत से ही भेजा जाता है जो उसे इस समय नहीं मिल पा रहा जिसके कारण इसके दामों में अचानक से उछाल आ गया है।

Related image

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी थू-थू करा रहा पाकिस्तान, UN महासचिव ने Pak की बातों का नहीं दिया जवाब

खुद का नुकसान कर रहा पाकिस्तान
लोगों का कहना है कि अगर पाकिस्तान को लगता है कि व्यापार बंद करने से वह भारतीय सब्जी व्यापारियों का नुकसान कर लेगा तो यह उसकी गलत फहमी है। ट्रक आपरेटरों और व्यापारियों का कहना है कि पाकिस्तान ऐसा कर के खुद के पैरों पर कुल्हाड़ी मार रहा है, उसे यह तब समझ में आएगा जब उसके हाथ से स्थिति बाहर निकल जाएगी। जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से वह इस कदर बौखलाया हुआ है कि उल्टे सीधे फैसले लेकर वह अपनी ही जनता का नुकसान कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.