tomato prices in haryana punjab increase by rs 80 a kg and prices may increase

भारी वर्षा: हरियाणा, पंजाब में टमाटर के दाम बढ़कर 80 रुपये किलो, और बढ़ सकते हैं दाम

  • Updated on 8/22/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की वजह से आपूर्ति प्रभावित होने के कारण सब्जियों के दामों में भारी उछाल देखने को मिल रहा है। इस सप्ताह पंजाब (PUNJAB) और हरियाणा (HARYANA) में टमाटर और प्याज के दाम दोगुना होकर क्रमश 80 रुपये और 50 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गए। व्यापारियों ने यह जानकारी दी है।  

Navodayatimes

गृह मंत्रालय ने पर्यटकों के लिए खोली 137 चोटियां, कश्मीर में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा  

प्रमुख सब्जियों की कीमतों में भी भारी वृद्धि

इन दो राज्यों के साथ साथ पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश में भारी बरसात के कारण फसलों को काफी नुकसान हुआ है।  मटर, फूलगोभी और फलियों (बीन्स) जैसी अन्य प्रमुख सब्जियों की कीमतों में भी भारी वृद्धि हुई है। पंजाब और हरियाणा तथा उनकी राजधानी चंडीगढ़ में प्याज का खुदरा दाम 50 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है।    

चिदंबरम के बाद राबर्ट वाड्रा की भी बढ़ सकती है मुश्किलें, कोर्ट ने दी 4 हफ्ते की मोहलत

व्यापारियों ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘सिर्फ एक हफ्ते पहले, प्याज 20-25 रुपये प्रति किलो बिक रहा था और अब कीमतें दोगुनी हो गई हैं। महाराष्ट्र, जहां से बहुतायत मात्रा में प्याज की आपूर्ति होती है, वहां से देश के उत्तरी भागों में प्याज की आपूर्ति में कमी आई है। पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में हाल में बाढ़ आई है। इससे सैकड़ों एकड़ फसल वाले खेतों को जलमग्न होते देखा गया।    

Navodayatimes

सुस्ती की आशंका से सेंसेक्स 268 अंक और लुढ़का, टाटा मोटर्स 9 प्रतिशत टूटा

व्यापारियों ने कहा कि टमाटर के दाम 40 रुपये से बढ़कर 80 रुपये प्रति किलो, मटर 90 रुपये किलो से बढकर 120 रुपये किलो, फूलगोभी 60-70 रुपये से बढ़कर 100 रुपये किलो, फली की कीमत 50 रुपये किलो से बढ़कर 90 रुपये किलो हो गई। उन्होंने कहा कि लौकी पहले 40 रुपये किलो थी जो बढ़कर 50 रुपये किलो हो गई। जबकि गाजर का भाव 40 रुपये से बढ़कर 60 रुपये किलो हो गया। भिंडी की कीमत पहले के 40 रुपये की जगह अब 60 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.