Wednesday, Apr 25, 2018

SC विवाद जारी: CJI से आज नहीं मिलेंगे जस्टिस चेलमेश्वर, अटर्नी जनरल ने दिए थे सुलह के संकेत

  • Updated on 1/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। न्यायपालिका की प्रक्रिया पर सवाल उठाने के बाद चौतरफा बयानबाजी जारी है। इस बीच खबर आ रही है कि जस्टिस चेलमेश्वर शनिवार को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा से नहीं मिलेंगे। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को जस्टिस चेलमेश्वर के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले बाकी के तीन जज दिल्ली से बाहर हैं, ऐसे में जस्टिस चेलमेश्वर सीजेआई से मिलने को इच्छुक नहीं हैं।

SC विवाद: डी राजा के बाद राहुल ने मिलाए जजों के सुर में सुर, कहा- मामले की हो जांच

इससे पहले सीजेआई दीपक मिश्रा की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल उठाने के अभूतपूर्व कदम पर अटर्नी जनरल केके. वेणुगोपाल ने उम्मीद जताई है कि शनिवार यानी आज सारे विवाद खत्म हो जाएंगे। वेणुगोपाल ने कहा कि जजों को प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करनी चाहिए थी। मैं उम्मीद करता हूं कि कल तक मामला सुलझ जाएगा।

बता दें कि भारत के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जजों जे चेलमेशवार, रंजन गोगोई, मदन लोकुर और कुरियन जोसफ ने मीडिया के सामने आकर कई सवाल उठाए हैं। चार जजों कें इस तरह सवाल उठाने पर हड़कंप मच गया है। हालांकि चार जजों की मीडिया से बात के बाद सीजेआई ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। कुछ अटकलें चलती रहीं कि सीजेआई दो बजे कुछ कहेंगे लेकिन सीजेआई ने दो बजे कोर्ट कंडक्ट किया और तीन बजे घर चले गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.