Friday, Jan 18, 2019

सीट बंटवारे पर SP- BSP में बनी बात, अखिलेश- मायावती की पहली साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कल

  • Updated on 1/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी जोरों पर हैं। जोड़- तोड़ की राजनीति भी अपने चरम पर पहुंच गई है। इसी बीच उत्तर प्रदेश में बहुजन समाजवादी पार्टी और समाजवादी पार्टी गंठबंधन करने जा रही हैं। जिसकी औरचारिक घोषणा शनिवार को हो जाएगी। जब अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती साझा प्रेस कॉफ्रेंस करेंगे। 

कहा जा रहा है कि आगामी चुनाव के लिए यूपी की लोकसभा सीटों को लेकर सपा और बसपा के बीच सहमति बन गई है। जिसके बाद कल अखिलेश यादव और मायावती पहली बार साझा प्रेस वार्ता करके इस गठबंधन का ऐलान करेंगे। दोनों के गठबंधन को लेकर लंबे समय से कई तरहों के कयास लगाए जा रहे थे। 

पद से हटाए जाने पर आलोक वर्मा ने कहा- फर्जी आरोपों के आधार पर किया मेरा तबादला

सपा ने रिपोर्ट जारी करते हुए खुलाशा किया है कि वे लखनऊ के गोमती नगर स्थित होटल ताज में प्रेस वार्ता करेंगे। बता दें कि एक सप्ताह पहले अखिलेश और मायावती की मुलाकात हुई थी। करीब डेढ़ घंटों तक चली मुलाकाल के बाद खबर आ रही थीं कि दोनों के बीच सीट शेयरिंग पर बात बन गई है। जिसका केवल औपचारिक ऐलान बाकी रह गया है। 

PM के नेतृत्व वाली सेलेक्ट कमेटी ने की वर्मा की छुट्टी, नागेश्वर होंगे अंतरिम CBI चीफ

6 साल पहले हुए गेस्ट हाउस कांड के बाद दोनों पार्टियों में आई दूरी के बाद यह पहला मौका है जब दोनों नेता एक साथ पत्रकारों के सामने बैठे दिखें जाएंगे। इससे पहले गोरखपुर और फूलपुर की लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद से ही दोनों ही पार्टियों के बीच नजदीकियां देखने को मिली थी। जब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और डुप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की लोकसभा सीटों पर बीजेपी को करारी मात देने में सफल रहे थे। 

आलोक वर्मा को हटाने पर कांग्रेस बोली- जांच से डरे हुए हैं पीएम मोदी

बता दें कि खबरों के मुताबिक दोनों ही पार्टियों के बीच जो फॉर्मूला तय किया गया है उसके मुताबिक समाजवादी पार्टी 35 सीट, बसपा 36 सीट और लोकदल को 3 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया गया है। साथ ही 4 सीटों को रिजर्व रखा जाएगा। इसके अलावा गंठबंधन ने फैसला लिया है कि वे अमेठी और रायबरेली से प्रत्याशी नहीं उतारेगी। बता दें कि इन दोनों ही सीटों पर फिलहाल कांग्रेस का कब्जा है। जिसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी चुनाव लड़ेंगे। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.