Thursday, Dec 08, 2022
-->
Toolkit case Delhi Police Special cell carrying out search Twitter India office in Delhi rkdsnt

टूलकिट मामले पर दिल्ली पुलिस ने Twitter India के ऑफिस की ली तलाशी

  • Updated on 5/24/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। टूलकिट मामले पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने टि्वटर को ना सिर्फ नोटिस भेजा है, बल्कि स्पेशल सेल ने दिल्ली में उसके ऑफिस में तलाशी भी शुरू कर दी है। आज ही पुलिस ने जांच में सहयोग करने और सबूत पेश करने के लिए टि्वटर को नोटिस भेजा था। 

कोरोना संकट : भाजपा-संघ को सता रही है यूपी चुनाव की चिंता

दिल्ली पुलिस ने टूलकिट मामले में Twitter पर शेयर किए गए कई पोस्ट को मैनिपुलेटेड-मीडिया बताने पर नोटिस भेजा है। स्पेशल सेल ने ट्विटर को इस मामले में और जानकारियां और सबूत देने को कहा है। बता दें कि टूलकिट मामले को लेकर देश की सियासत भी गर्म है। 

बाबा रामदेव ने अब डॉक्टरों की मौत और टीकाकरण पर उठाए सवाल, वीडियो वायरल

दिल्ली पुलिस ने टूलकिट मामले की तफ्तीश को लेकर टि्वटर से कई अहम जानकारी मांगी हैं। स्पेशल सेल ने सवाल किया है कि टूलकिट मामले को लेकर किए गए कई पोस्ट में 'मैनिपुलेटेड मीडिया' लिखने का बाबत आपके पास क्या जानकारी और सबूत हैं, कृपया इन्हें हमारे साथ शेयर करें। 

मोदी सरकार ने 2 कंपनियों को लाभ पहुंचाने के लिए सिर्फ दो वैक्सीन को दी इजाजत - सौरभ भारद्वाज

इस मामले में फिलहाल कोई शिकायत दर्ज नहीं हुई है, लेकिन पुलिस ने शुरुआती जांच में सबूत जुटाने शुरू कर दिए हैं।  बता दें कि टूलकिट मामले को लेकर भाजपा के कई नेताओं ने टि्वटर पर अपने पोस्ट शेयर किए थे। भाजपा नेताओं ने कांग्रेस पर कई आरोप लगाए थे। इसके बाद कांग्रेस ने पलटवार किया और आरोपों को नाकार दिया। इस बीच टि्वटर ने भाजपा नेताओं के कई पोस्ट के नीचे 'मैनिपुलेटेड मीडिया' लिखा था। 

रामदेव मामले में हर्षवर्धन से आचार्य प्रमोद बोले- “मिमियाने” की बजाय “सख़्त” कार्यवाही करनी चाहिए

इसके बाद सियासत और गर्म  हो गई। केंद्र की मोदी सरकार ने भी 'मैनिपुलेटेड मीडिया' लिखने पर सवाल उठाए और इसे हटाने का निर्देश दिया, लेकिन ट्विटर ने ऐसा करने से इनकार कर दिया। इसके बाद दिल्ली पुलिस इस मामले में सक्रिय हो गई। कांग्रेस ने टूलकिट मामले में संबित पात्रा समेत कई भाजपा नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

राहुल गांधी बोले- मुझे शवों के फ़ोटो साझा करना अच्छा नहीं लगता, देश-दुनिया दुखी है लेकिन...


 

comments

.
.
.
.
.