Tuesday, May 21, 2019

Tech की दुनिया में इस हफ्ते क्या रही उथल-पुथल, एक क्लिक में पढ़ें

  • Updated on 5/11/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में आए दिन बड़े बदलाव होते रहते हैं। कहीं कोई नया फोन लॉन्च होता है तो कहीं कंपनियां लाती हैं नए ऑफर जो काफी ग्राहकों के लिए फायदेमंद साबित होते हैं। जानिए इस हफ्ते टेक्नोलॉजी क्षेत्र में क्या बदलाव हुए और कौन से फोन कहां मिले ऑफर के साथ...

तो इसलिए 11 मई को ही मनाया जाता है नेशनल टेक्‍नोलॉजी डे

हर दिन भारत में कुछ न कुछ नया इजात होता रहता है जिसके कारण हम रोजाना एक नई तकनीक से रुबरू होते है। ऐसे में 11 मई को नेशनल टेक्नोलॉजी डे के रुप में मनाया जाता है लेकिन शायद ही कुछ लोग इसको जानते होंगे कि नेशनल टेक्नोलॉजी डे 11 मई को ही क्यों मनाया जाता है।

Google I/O 2019 एंड्रॉयड Q के नए फीचर्स से बदल जाएगा आपका स्मार्टफोन

 गूगल ने अपनी एनुअल I/O 2019 डिवैल्पर्स कांफ्रैंस में एंड्रॉयड स्मार्टफोन को लेकर लेटैस्ट ऑप्रेटिंग सिस्टम Android Q को लाने का ऐलान कर दिया है। इसके बीटा वर्जन को इस साल ही रोलआऊट किया जाएगा। इस नए ऑप्रेटिंग सिस्टम में यूजर्स को ऐसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे जो आपके स्मार्टफोन चलाने के अनुभव को और भी बेहतर बना देंगे। आइए जानते हैं क्या होगा नए Android Q OS में खास...

शानदार फीचर्स के साथ इस दिन भारत में लॉन्च होगा Google Pixel 3a

गूगल ने दमदार फीचर्स के अपने दो और नए स्मार्टफोन Pixel 3a और Pixel 3aXL मोबाइल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। हालांकि अभी ये स्मार्टफोन अमेरिका में लॉन्च किए गए हैं लेकिन कुछ दिनों बाद यानि की 15 मई को कंपनी इन दोनों को भारत में लॉन्च करने वाली है। 

इन खास फीचर के साथ भारत में लॉन्च हुआ Nokia 4.2

एक बार फिर से सैमसंग और शाओमी को टक्कर देने के लिए नोकिया एक बार फिर से अपने दमदार स्मार्टफोन के साथ तैयार है। हम बात कर रहे हैं  नोकिया 4.2 की जिसे कंपनी आज  यानि की 7 मई को  लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने से पहले ही नोकिया ने इसके दो टीजर अपने ट्विटर हैंडर पर शेयर किए हैं। जिसमें इस स्मार्टफोन की खासियत बताई जा रही है। 

गर्भावस्था के दौरान महिलाओं की मदद के लिए बना नया मोबाइल ऐप

एक ऐसा मोबाइल ऐप(mobile app) विकसित किया गया है जिससे गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को निजी तौर पर अस्पताल जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इससे मरीजों और मेडिकल सेवा प्रदाताओं दोनों को सुविधा होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.