Monday, Oct 25, 2021
-->
top updates of coronavirus 19th dec 2020 aljwnt

कोरोना पर आज दिनभर के बड़े अपडेट्स, जानिए यहां

  • Updated on 12/19/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) लगातार लोगों को अपनी चपेट में लेता जा रहा है। आईए जानते हैं कोरोना वायरस से जुड़े दिनभर के बड़े अपडेट्स।

देश में कोरोना के 25,153 नए केस, कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ पार
देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। भारत (India) में कोरोना से 1,00,04,825 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,45,171 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 95,49,923 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 3,07,097  है।

बच्चों को जुलाई से दिसंबर तक का मिड-डे-मील इस प्रकार देगी दिल्ली सरकार
लॉकडाउन (Lockdown) के कारण स्कूल बंद होने से बच्चे मिड-डे-मील (Mid-Day-Meal) से वंचित हो गए थे। अब दिल्ली सरकार (Delhi Govt) के शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में परिपत्र जारी कर बच्चों को मिड-डे-मील देने के निर्देश दिए हैं। परिपत्र में मिड डे मील शाखा के वरिष्ठ अधिकारी ने दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिया कि वो प्राथमिक और उच्च प्राथमिक कक्षाओं के छात्रों के अभिभावकों को स्कूल बुलाकर जुलाई से दिसंबर 2020 तक के मिड डे मील दें।

दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 37 की मौत, 1400 से ज्यादा लोग संक्रमित
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण अब कुछ काबू में आता दिख  रहा है। शुक्रवार को दिल्ली सरकार (Delhi Government) द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार दिल्ली (Delhi) में 1418  नए कोरोना के मामले दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 61,4,775 हो गई है। वहीं एक दिन में 37 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। जबकि 2160 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। 

ICMR प्रमुख बलराम भार्गव कोरोना पॉजिटिव, AIIMS में हुए भर्ती
देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है। सरकार के हर संभव प्रयास के बाद भी नए मामलों में कुछ खास कमी देखने को नहीं मिल रही है। ऐसे में अब इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के महानिदेश बलराम भार्गव (Balram Bhargava) कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमण के हल्के लक्षण दिखने पर उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया जिसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, फिलहाल उन्हें एम्स (AIIMS) में भर्ती करा दिया गया है।

अमेरिका: ट्रंप ने ट्वीट कर कोरोना वैक्सीन की दी जानकारी, बोले- मॉडर्ना की वैक्सीन अब उपलब्ध​​​​​​​
दुनिया में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) का टिका अब दुनिया में आ गया है, अमेरिका में फाइजर टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुका है। वहीं अमेरिका के फूड ऐंड ड्रग ऐडमिनिस्ट्रेशन (FDA) को अडवाइजरी पैनल ने मोर्डना (Moderna) की कोरोना वायरस वैक्सीन को मंजूरी देने की सिफारिश की है। अभी एफडीए ने इस पर आखिरी फैसला नहीं सुनाया है। लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विट कर मंजूरी मिलने का ऐलान किया है। इतना ही नहीं, उन्होंने चीनी वायरस के सबसे बड़े शिकार बने देशों को जल्द वैक्सीन मिलने का आश्वासन भी दिया है।

Corona के 1 करोड़ केस होने पर राहुल का हमला- अनियोजित लॉकडाउन से करोड़ों जिंदगी हुईं बर्बाद​​​​​​​
देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। इस बीच कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने देश में कोरोना संक्रमण के मामले एक करोड़ से अधिक होने के बाद सरकार पर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि तैयारी के बिना किए गए लॉकडाउन (Lockdown) से देश में करोड़ों जिंदगी बर्बाद हो गईं।

CM केजरीवाल ने बताया दिल्ली ने कोरोना की तीसरी वेव पर कैसे पाया काबू​​​​​​​
कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) पर काबू पाने के लिए सीएम केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने सभी दिल्लीवासियों और कोरोना वारियर्स (Corona Warriors) का धन्यवाद दिया है। साथ ही ये भी बताया कि किस तरह से दिल्ली ने कोरोना को कंट्रोल करने का काम किया। इसके अलावा उन्होंंने लोगों से अब भी सतर्क रहने की अपील की।

उत्तराखंडः CM त्रिवेंद्र सिंह रावत के बाद उनकी पत्नी और बेटी भी हुए कोरोना पॉजिटिव​​​​​​​
देश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (Coronavirus) की चपटे में अब तक कई बड़े नेता आ चुके है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) के कोरोना संक्रमित होने के बाद अब उनकी पत्नी और बड़ी पुत्री कोरोना संक्रमित हो गए हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर पहले खुद के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी साझा की। उसके बाद देर शाम उनकी पत्नी और पुत्री की आरटीपीसआर रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। सीएम रावत ने इसकी पुष्टि की।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

comments

.
.
.
.
.