Thursday, Apr 15, 2021
-->
top-updates-of-coronavirus-22nd-january-2021-aljwnt

कोरोना पर आज दिनभर के बड़े अपडेट्स, जानिए यहां 

  • Updated on 1/22/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर अभी भी जारी है। आईए जानते हैं कोरोना वायरस से जुड़े दिनभर के बड़े अपडेट्स।

कोरोना के चलते बंगाल चुनाव के लिए बढ़ाई गई मतदान केंद्रों की संख्या
देशभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। भारत (India) में कोरोना से अब तक 1,06,26,200 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 1,53,067  लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। हालांकि, राहत की बात ये है कि 1,02,82,889 इस वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या सक्रिय मामलों की संख्या से अधिक है। सक्रिय मामलों (Active Cases) की कुल संख्या 1,85,826 है।

दिल्ली में संक्रमित मामलों की संख्या 6 लाख 33 हजार के पार 
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से काबू में आता दिख रहा है। यहां संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 6,33,276 हो गई है। कोरोना के कुल मामलों में सक्रिय मामलों की संख्या 2,120 है। वहीं 6,20,374 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। यहां अब तक 10,782 लोगों की जान जा चुकी है।

आधी दुनिया को चाहिए Made In India वैक्सीन, जानिए इसके पीछे की वजह
भारत कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ जंग का ऐलान कर चुका है। इतना ही नहीं वैक्सीन को लेकर भी सबसे आगे भारत का ही नाम है। अब पूरे विश्व में भारत की स्थिति ये हो गई है कि दुनिया के 92 देशों ने वैक्सीन के लिए भारत से संपर्क साधा है। इन सभी देशों को मेड इन इंडिया वैक्सीन चाहिए। 92 संख्या कम नहीं होती है। इस तरह से जब 92 देशों ने भारत पर विश्वास करते हुए वैक्सीन के लिए संपर्क किया है इसका फायदा भी भारत को ही होगा। इससे भारत के रिश्ते अन्य देशों के साथ और भी मजबूत हो जाएंगे।

वैक्सीन लाभार्थियों से PM मोदी ने की बात, कहा- टीका पर हो रही है राजनीति​​​​​​​
कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ देश भर में 16 जनवरी से टीकाकरण (Vaccination) अभियान चल रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के लाभार्थियों और टीका लगा चुके लोगों से बात की। इस दौरान विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले तो जल्दी टीका लाने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। अब जब टीका लगने लगा है तो इसपर राजनीति की जा रही है।

कोरोना से निपटने को तैयार देश! वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या पहुंची 10 लाख पार​​​​​​​
देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के खिलाफ 16 जनवरी से टीकाकरण (Vaccination) अभियान जोरों से चल रहा है। कोरोना के देशव्यापी टीकाकरण अभियान के छठे दिन देश में कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या 10 लाख के पार पहुंच गई। गुरुवार को भारत में 4,043 टीकाकरण केंद्रों पर 2,33,530 लोगों को यह टीका लगाया गया।

PM मोदी ने पड़ोसी देशों को Free Vaccine देकर चीन की दादगिरी को खत्म करने की शुरू की पहल​​​​​​​
कोरोना संकट (Coronavirus) के दौरान भी भारत मदद करने से पीछे नहीं हटा है। वैक्सीन के उत्पादन के बाद अब भारत अन्य देशों के साथ अपने संबंध को मजबूत बनाते हुए उन्हें मुफ्त वैक्सीन दे रहा है। भारत के इस काम की तारीफ करते हुए नेपाल (Nepal) के स्वास्थ्य मंत्री हृदयेश त्रिपाठी ने कहा कि भारत की तरफ से यह लोक कल्याण के लिए उठाया नेक कदम है। टीके का अनुदान देना भारत की गुडविल है।

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.