Monday, Mar 30, 2020
toyota fortuner bs6 started selling know what is the price

टोयोटा फॉर्च्यूनर BS6 की बिक्री हुई शुरू, जानें क्या है कीमत

  • Updated on 2/20/2020

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम टोयोटा (Toyota) ने इस साल जनवरी में इनोवा क्रिस्टा का बीएस6 वर्जन (BS6) मार्केट में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने फॉर्च्यूनर का बीएस6 मॉडल भी पेश कर दिया है। बीएस6 फॉर्च्यूनर की प्राइस में कोई बदलाव नहीं किए गए हैं। बता दें कि जनवरी 2020 में इस फुल-साइज़ प्रीमियम एसयूवी की प्राइस में 35,000 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी, ऐसे में कंपनी ने इसकी कीमत नहीं बढ़ाई है। 

इंडोनेशिया में लॉन्च हुई मारुति एक्सएल7, क्या भारत में भी लॉन्च होगी ये कार?

245 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम
इस 7-सीटर कार में बीएस6 नॉर्म्स से लैस 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.8-लीटर डीजल इंजन दिए गए हैं। गाड़ी का पेट्रोल इंजन 166 पीएस की पावर और 245 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं, डीजल इंजन 177 पीएस की पावर और 420 एनएम का पावर आउटपुट देता है। यह इंजन ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (एटी) के साथ 30 एनएम का ज्यादा टॉर्क जनरेट करता है।

6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी रखा गया है
पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ क्रमशः 5-स्पीड और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड दिया गया है। वहीं दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी रखा गया है। बीएस6 फॉर्च्यूनर में अब 4X4 ड्राइवट्रेन का ऑप्शन केवल डीजल पॉवरट्रेन के साथ ही मिलता है।

फॉर्च्यूनर के बीएस6 वर्जन में कोई भी नए फीचर शामिल नहीं
बता दें कि कंपनी ने फॉर्च्यूनर के बीएस6 वर्जन में कोई भी नए फीचर शामिल नहीं किए हैं। इसमें पहले की तरह लैदर सीट्स, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो एसी, पावर्ड टेलगेट दिया गया है। यह सेगमेंट की पहली कार है जो बीएस6 इंजन के साथ उपलब्ध है। वहीं, इसकी प्रतिद्वंदी कार फोर्ड एंडेवर (Ford Endeavour) और महिंद्रा अल्टूरस जी4 (Mahindra Alturas G4) को बीएस6 अपडेट देना अभी बाकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.