toyota kirloskar launches new version of fortuner know the specialty

टोयोटा किर्लोस्कर ने उतारा Fortuner का नया संस्करण, जानें खासियत

  • Updated on 9/12/2019

नई दिल्ली/कारदेखो.कॉम। वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी लोकप्रिय स्पोट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) फॉर्च्यूनर का सीमित संस्करण बृहस्पतिवार को बाजार में उतारा जिसकी शोरूम में कीमत 33.85 लाख रुपये है। कंपनी ने इस एसयूवी के भारतीय बाजार में उतरने का एक दशक हो जाने के उपलक्ष्य में यह संस्करण उतारा है।

भारत में ग्रैंड आई10 निओस का हॉट-हैचबैक वर्ज़न हो सकता है Hyundai Grand i10 N Line

कपंनी ने एक बयान में कहा कि नया फॉर्च्यूनर टीआरडी ‘सेलीब्रेटरी एडिशन’ को टोयोटा रेसिंग डेवलपमेंट ने डिजायन एवं तैयार किया है। यह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होगी। कंपनी के डिप्टी प्रबंध निदेशक एन. राजा ने इस बारे में कहा कि 2009 में पहली बार बाजार में उतारे जाने के बाद से ही फॉर्च्यूनर का एसयूवी क्षेत्र में दबदबा रहा है। यह देशभर में लोगों की पसंदीदा एसयूवी बनकर उभरी है।

साल के आखिर तक भारतीय बाजार में लॉन्च हो सकती है Hyundai Verna Facelift

राजा ने कहा, ‘‘औसत प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि को देखते हुए यह क्षेत्र कुछ सालों में तेजी से बढ़ा है और टोयोटा के वाहनों में फॉर्च्यूनर को उपभोक्ताओं का प्यार मिला है। इस संस्करण में नया फ्रंट बंपर, रियर बंपर स्पॉयलर, डुअल टोन रूफ, स्पोर्टी ब्लैक एवं मरून लेदर सीट तथा चारकोल ब्लैक एलॉय व्हील्स समेत अन्य फीचर होंगे। इसमें 2.8 लीटर डीजल इंजन होगा।

2020 में Reno HBC से उठेगा पर्दा, Hyundai Venue को देगी टक्कर  

कंपनी ने कहा कि पहली बार बाजार में उतारे जाने के बाद से फॉर्च्यूनर की करीब 1.60 लाख इकाइयां बेची जा चुकी हैं। एसयूवी श्रेणी में इसकी करीब 60 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.