Friday, May 14, 2021
-->
tractor rally violence sc stays arrest shashi tharoor and 7 others kmbsnt

Tractor Rally Violence: SC ने कांग्रेस सांसद और राजदीप समेत 6 पत्रकारों की गिरफ्तारी पर लगाई रोक

  • Updated on 2/10/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने गणतंत्र दिवस पर किसानों के ट्रैक्टर परेड (Tractor Rally Violence) के दौरान हुई हिंसा को लेकर भ्रामक ट्वीट के सिलसिले में कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) और पत्रकार राजदीप सरदेसाई समेत अन्य पत्रकारों के खिलाफ हुई एफआईआर को लेकर उनकी गिरफ्तारी पर मंगलवार को रोक लगा दी है।

चीफ जस्टिस एस ए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने शशि थरूर, राजदीप सरदेसाई और पत्रकार मृणाल पांडे, जफर आगा, परेशनाथ, विनोद के जोस और अनंत नाथ की याचिका पर केंद्र व अन्य को नोटिस जारी कर उनका जवाब मांगा है। पीठ ने जब कहा कि वह इस मामले में नोटिस जारी कर रही है, तो थरूर की तरफ से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि तब तक याचिकाकर्ताओं के खिलाफ कोई दंडात्मक कार्यवाही ना हो। पीठ ने इस पर कहा कुछ नहीं होने जा रहा है। खतरा कहां है? 

मोदी सरकार CAA के नियम बनाएगी, उसके बाद हम दोबारा सड़कों पर निकलेंगे: ओवैसी

केंद्र समेत इन राज्यों सरकारों को सुप्रीम का नोटिस
मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ने इस मामले में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली और केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर इस संबंध में जवाब मांगा है। फिलहाल, इस मामले की सुनवाई दो हफ्ते के लिए रोक दी गई है। अब दो हफ्ते बाद ही आगे की सुनवाई होगी। दिल्ली हिंसा के दौरान शशि थरूर के अलावा वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई, मृणाल पांडे और अन्य पत्रकारों के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में मामले केस दर्ज किए गए थे। 

गलत ट्वीट के जरिए माहौल बिगाड़ने की साजिश का आरोप
बता दें कि कांग्रेस नेता समेत इन नामी पत्रकारों पर आरोप है कि इन्होंने 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान न सिर्फ एक प्रदर्शनकारी की मौत की गलत जानकारी देकर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की बल्कि एक के बाद एक गलत और भ्रामक ट्वीट क भीड़ को भड़काने का काम किया। कोर्ट ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी पर अगली सुनवाई तक के लिए रोक लगा दी है।

पंजाब के कांग्रेस सांसद कृषि कानूनों को रद्द कराने के लिए लाएंगे प्राइवेट बिल

दीप सिद्धू और सुखदेव सिंह गिरफ्तार
वहीं दूसरी ओर, लाल किले पर हुई हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू और सुखदेव सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हिंसा के बाद से ही पुलिस लगातार सिद्धू की तलाश में थी। उसके ऊपर 1 लाख का इनाम भी रखा गया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार तड़के ही सिद्धू को पंजाब के जिरकपुर से हिरासत में ले लिया है।

ये भी पढ़ें:


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.