Wednesday, Oct 16, 2019
traffic police imposing fine on old tyres run according to motor vehicle act 2019

Alert : अब पुराने टायरों पर भी कटेगा चालान, पढ़ें कितने किलोमीटर पर बदलें टायर

  • Updated on 10/10/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में लागू हुए नए मोटर व्हीकल एक्ट के बाद कट रहे चालान का खौफ लोगों में साफ देखने को मिल रहा है। वहीं अब इसी बीच एक और खबर आ रही है जिससे सभी को तुरंत सर्तक हो जाने की जरूरत है। खबर है कि अब ज्यादा पुराने टायरों पर भी आपका चालान कट सकता है।

जी हां, मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के अंतर्गत ट्रैफिक पुलिस अब टायरों की भी जांच कर रही है और अगर आपकी गाड़ी के टायर पुराने और घिसे हुए हैं तो आपको चालान भरना पड़ सकता है।

प्रदूषण जांच केंद्रो में अब नहीं लगेगी लंबी लाइन, सरकार ने बढ़ाई संख्या

Challan on old tyre navodaya times

30,000 किलोमीटर के बाद बदलना होगा गाड़ी का टायर
सूत्रों के अनुसार 30,000 किलोमीटर से ज्यादा चलने के बाद गाड़ी के टायर दुर्घटना का कारण बन सकते हैं। इसलिए अगर आपकी गाड़ी 30,000 किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी है और आप अभी भी पुराने टायर का ही इस्तेमाल कर रहे हैं तो ऐसी स्थिति में चालान कटने का प्रावधान लागू किया गया है।

भारी ट्रैफिक जुर्माने से मिलेगी दिल्ली वालों को राहत! सरकार कर रही ये काम...

Challan on old tyre navodaya times

पुराने टायर पर कटेगा इतनी राशि का चालान
अगर आपकी गाड़ी का टायर पुराना और खराब पाया जाता है तो मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के अंतर्गत आपको 100 रुपये के चालान का भुगतान करना पड़ेगा। टायर को लेकर कटे चालान का मामला बैंगलुरू में सामने आया है जहां पर पुराने और घिसे हुए टायर के कारण ट्रैफिक पुलिस ने एक चालक का चालान काट दिया।

Motor Vehicle Act : दस्तावेज तत्काल ना दिखाने पर नहीं हो सकता चालान, ये हैं नियम

Challan on old tyre navodaya times

इस चालान को लेकर जब चालक ने ट्रैफिक पुलिस से नोंक-झोंक की तो पुलिस ने चालक पर दुव्यवहार का आरोप लगाते हुए उस पर पेनाल्टी लगा दी। उक्त चालक को कुल कितना जुर्माना भरना पड़ा इसकी कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.