TRAI ने रिपोर्ट को नकारा, कहा नहीं बढ़ेगा TV का बिल

  • Updated on 2/7/2019

​​​​​नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने क्रिसिल की रिपोर्ट खारिज करते हुए बुधवार को कहा कि इससे उपभोक्ताओं का मासिक टी.वी. बिल बढ़ेगा नहीं, बल्कि कम होगा। क्रिसिल ने एक रिपोर्ट में कहा था कि नई व्यवस्था से उपभोक्ताओं का टी.वी. बिल 25 प्रतिशत तक बढ़ जाएगा।

NOKIA 5.1 PLUS और नोकिया 6.1 की कीमतों में आई भारी गिरावट

ट्राई के चेयरमैन आर.एस. शर्मा ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि रिपोर्ट जिन धारणाओं पर आधारित है वे गलत और अविश्वसनीय है। इस कारण रिपोर्ट का निष्कर्ष भी गलत और अविश्वसनीय है। उन्होंने कहा कि ट्राई को एक डी.टी.एच. प्लेटफॉर्म पर ब्लैकआऊट, लंबी अवधि के पैक तथा एक से अधिक टी.वी. कनैक्शन संबंधी शिकायतें मिली हैं। उन्होंने कहा कि नियामक इन दिक्कतों पर गौर कर रहा है और सेवा प्रदाताओं को उचित निर्देश दे रहा है। 

Oppo ने भारत में लॉन्च किया K1 सीरीज का पहला स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स

शर्मा ने कहा कि उपभोक्ताओं के पास एक विकल्प होना ही चाहिए और उनकी स्वतंत्रता में दखल देना नियामकीय रूपरेखा का उल्लंघन है। उन्होंने दावा किया कि उनका खुद का टी.वी. बिल नई शुल्क व्यवस्था में कम हुआ है। हालांकि उन्होंने इसका विस्तार नहीं बताया।

Trai channel price list

ट्राई के सचिव एस. के. गुप्ता ने कहा, 'तीन महीनों में हम उम्मीद करते हैं कि विभिन्न चैनलों की कीमत कम होगी।' क्रिसिल की सोमवार की रिपोर्ट में कहा गया, 'ट्राई के नए दिशानिर्देशों के तहत नेटवर्क कैपिसिटी फीस (एनसीएफ) और ब्राडकास्टर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स द्वारा घोषित चैनलों की कीमत टेलीविजन चैनल्स के ज्यादातर ग्राहकों के मासिक बिल को बढ़ा सकती है।' 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.