TRAI का दावा, 2022 तक भारत में आ सकता है 5G

  • Updated on 12/7/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के सचिव एस.के. गुप्ता ने कहा कि देश के दूरसंचार क्षेत्र में वर्ष 2022 तक 5जी की शुरूआत हो जाएगी और इसके साथ ही अगले 5 साल में डिजीटल प्लेटफार्म पर पहुंच काफी तेज हो सकेगी।   

उन्होंने कहा कि कृत्रिम मेधा तथा बिग डाटा एनालिटिक्स के इस्तेमाल से उपभोक्ताओं के व्यवहार में काफी बदलाव आएगा। मीडिया उद्योग में भारी बदलाव आया है और नई प्रौद्योगिकी को अपनाकर सफलता हासिल की जा सकेगी। वह भारतीय उद्योग परिसंघ के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

मुंबई: विजय माल्या को भगोड़ा अपराधी घोषित करने के खिलाफ ED को नोटिस

उन्होंने कहा कि आज भारत में 40 करोड़ लोगों की अच्छी गुणवत्ता के इंटरनेट तक पहुंच है। ऐसे में डिजिटल प्लेटफार्म के जरिए मीडिया सामग्री के इस्तेमाल की संभावना काफी अधिक है।

विजयनगरम में 634 करोड़ रुपये का विशाल फूड पार्क स्थापित करेगी पतंजलि

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन की संख्या बढऩे से मीडिया सामग्री के विकास की प्रकृति में बदलाव आएगा। उन्होंने मीडिया उद्योग से कहा कि वह उपभोक्ताओं की उम्मीदों को पूरा करने का प्रयास करें और उनकी मांग पर ध्यान देते हुए ऐसी सामग्री का विकास करें जिससे मीडिया सामग्री का उपभोग बढ़ सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.