Friday, Jun 25, 2021
-->
travelers-coming-to-kumbh-will-have-to-bring-negative-report-of-corona-albsnt

कुंभ में आने वाले यात्रियों को लानी होगी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट

  • Updated on 2/9/2021

हरिद्वार/योगेश योगी।  कुंभ मेले के दौरान हरिद्वार के होटलों में ठहरने के लिए रजिस्ट्रेशन और कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट जरूरी होगी। अगर कोई यात्री बिना रजिस्ट्रेशन तथा नेगेटिव रिपोर्ट के होटल में रुकने आता है तो इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी जाएगी। जिला प्रशासन की ओर से होटल व्यवसायियों को इसकी जानकारी दे दी गई है।

टैगोर की कुर्सी को लेकर गृह मंत्री ने कांग्रेस के आरोप को किया खारिज, कही ये बात...

एसओपी के अनुसार सभी होटल, रेस्टोरेंट आदि में थर्मल स्क्रीनिंग फुट आपरेटर सेनेटाजर मशीन, सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग अनिवार्य तौर पर करना होगा। होटल पहुंचने वाले श्रद्धालुओ को 72 घंटे पहले की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। 

नीतीश ने विभागों का किया बंटवारा,शाहनवाज को उधोग तो नीरज सिंह को पर्यावरण मंत्रालय

होटल व्यवसाईयों के साथ बैठक में जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा कि होटल एसोसिएशन यात्रियों को अनिवार्य पंजीकरण और आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट  अपलोड करने के लिए  प्रोत्साहित करे। जिला प्रशासन की ओर से जारी कोरोना हेल्प लाइन नम्बरों, पोस्टरों, स्टिकरों, व महत्वपूर्ण एसओपी निर्देशों को भीअपनी बुकिंग साइटों, कार्यालयों, वाहनों आदि पर चस्पा कर जागरूकता बढ़ा ई जाए।

किसान आंदोलन के बीच प्रियंका गांधी सहारनपुर से करेंगी कांग्रेस के अभियान की शुरुआत 

बॉर्डर और शहर के भीतर होगी टेस्टिंग
 जिलाधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें बाॅर्डर और शहर के अंदर सैम्पलिंग करेंगी। दोनों ही जगह टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध रहेगी। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के साथ सकारात्मक व्यवहार अपनाते हुए सहायता करनी होगी। उन्होंने मातहत अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि कोविड कंट्रोल रूम में सभी होटल, धर्मशालाओं व अन्य प्रतिष्ठानों के केयर टेकर के नम्बर व संस्था की लोकेशन सूची अनिवार्य रूप से रखी जाए।

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.