हिमाचल में बसों के बाद अब बढ़ा टैक्सियों का किराया, पर्यटन पर पड़ेगा असर

  • Updated on 12/6/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अगर आप हिमाचल में ठंड के मजे लेने की सोच रहे हैं तो इस बार आपको यह टूर थोड़ा महंगा पड़ सकता है। जी हां, राज्य में बसों के किराये के बाद अब टैक्सियों का किराया बढ़ा गया है। इससे वहां रह रहे लोगों के साथ-साथ हिमाचल में घुमने आए लोगों पर भी असर पड़ सकता है। अब से पर्यटकों सहित टैक्सी में सफर करने वाले स्ठानिय लोगों को भी नीजि टैक्सी संचालन को अब बढ़ा हुआ किराया देना होगा। 

राज्य सरकार ने आज यानी गुरुवार से टैक्सी के बढ़े हुए किराये को लागू कर दिया है इसके साथ ही टैक्सियों के प्रति किलोमीटर दाम को भी तय कर दिया गया है। सरकार की अधिसूचना के मुताबिक 6 सीटर टैक्सी कैब के लिए पहले जहां 8.74 रुपये प्रति किलोमीटर अदा करने होते थे उसकी जगह अब आपको 13.14 रूपये अदा करने होंगे। इसके अलवा जनजातिय क्षेत्रों में यह किराया और बढ़ा कर 14.1 रुपये कर दिया गया है।

हिमाचल के सभी सरकारी भवनों में होगा सोलर एनर्जी का उपयोग, लोगों को किया जाएगा जागरुक

वहीं, 8 सीटर टैक्सी के लिए गैर-जनजातिय क्षेत्रों में 14.83 रुपये तो जनजातिय क्षेत्रों में 11.47 से बढ़ाकर किराया 15.87 रुपये कर दिया गया है। इसी प्रकार 9 से 12 सीटर टैक्सी के किराए में 5 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी की गई है, इस टैक्सी के लिए आपको 18.58 से लेकर 20 रुपये तक देने होंगे। एयर कंडीशनर टैक्सी के लिए आपको कुछ ज्यादा ही जेब ढीली करनी पड़ सकती है, ऐसी टैक्सी के लिए 18.40 रुपये से लेकर 21 रुपये अदा करना होगा।

रात में अलग से लगेगा चार्ज
टैक्सियों के लिए नईट चार्ज भी अलग से निर्धारित किया गया है। रात 11 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक यह चार्ज लागू होगा। ऑर्डिनरी टैक्सी कार में यह दाम 110 से बढ़ाकर 200 रुपये तो मैक्सी कैब में यह किराया 150 से बढ़ाकर 250 और मैक्सी कैब 9 से 12 सीटर वाली टैक्सी के किराए को 200 से बढ़ाकर 300 कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.