Friday, Dec 13, 2019
tribute-to-major-bisht-killed-in-ied-blast-in-rajouri-jammu-kashmir

जम्मू कश्मीर के राजौरी में हुए IED ब्लास्ट में मारे गए मेजर बिष्ट को दी गई श्रद्धांजलि

  • Updated on 2/17/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जम्मू कश्मीर के रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर बारूदी सुरंग के विस्फोट में शहीद हुए मेजर चित्रेश सिंह बिष्ट को सेना ने शनिवार को श्रद्धांजलि दी। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि मेजर बिष्ट के लिए रजौरी और जम्मू में श्रद्धांजलि अलग अलग सभाओं का आयोजन किया गया था, जहां आला अफसरों ने अन्य अधिकारियों के साथ उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

MNS की चेतावनी के बाद T-Series ने Youtube से हटाए पाकिस्तानी गायकों के गानें

मेजर बिष्ट इलाके में विस्फोटकों की छानबीन के लिए गठित एक बम निष्क्रिय दस्ते की अगुवाई कर रहे थे। इसी दौरान शनिवार को रजौरी के नौशेरा सेक्टर में बारूदी सुरंग का पता चला। उन्होंने एक बारूदी सुरंग को तो निष्क्रिय कर दिया जबकि दूसरी बारूदी सुरंग को निष्क्रिय करने के दौरान वह गंभीर रूप से घायल हो गए और फिर शहीद हो गए।

पीएम मोदी ने बिहार में पटना मेट्रो रेल परियोजना समेत 33,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का किया ऐलान

मेजर बिष्ट (31) उत्तराखंड के देहरादून के रहने वाले थे। उनके परिवार में उनके माता-पिता हैं। प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू में उनके पार्थिव देह पर टाइकर डिविजन के उप जीओसी ब्रिगेडियर टी के चोपड़ा, व्हाइट नाइट कोर बीजीएस (खुफिया) ब्रिगेडियर डीपी सिंह, वायु सेना जम्मू स्टेशन के ग्रुप कैप्टन जीएसे तुंग समेत अन्य ने पुष्पांजलि अर्पित की। प्रवक्ता ने बताया कि बाद में उनकी पार्थिव देह को विमान के जरिए जम्मू से देहरादून ले जाया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.