Monday, Aug 02, 2021
-->
tripura cm biplab kumar deb tests coronavirus positive pragnt

कोरोना की चपेट में त्रिपुरा के CM बिप्लव कुमार देव, खुद को किया क्वारंटाइन

  • Updated on 4/7/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण एक बार फिर खतरनाक होता दिख रहा है। इस बार कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक की चिंता बढ़ा दी है। भारत में आए दिन 1 लाख से अधिक संख्या में कोरोना के केस सामने आ रहे हैं। वहीं अब राजनेता से लेकर अभिनेता तक का इस घातक वायरस की चपेट में आने की सिलिसला एक बार फिर शुरू हो गया है। अब खबर है कि त्रिपुरा (Tripura) के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव (Biplab Kumar Deb) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है। हालांकि सीएम बिप्लव होम आइसोलेशन में चले गए हैं।

World Health Day पर पीएम मोदी की देशवासियों से अपील- प्रोटोकॉल का करें पालन

CM बिप्लव कुमार देव कोरोना पॉजिटिव
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देव ने ट्वीट कर लिखा, 'मेरा कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। मैंने डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेशन हो गया हूं।' उन्होंने आगे कहा, 'मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि कृपया सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करें और सुरक्षित रहें।'

दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश- कार में अकेले सफर कर रहे हैं तो भी पहनना होगा मास्क

भारत में एक दिन में 1.15 लाख केस
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 1.15 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं और ये देश में वैश्विक महामारी फैलने की शुरुआत होने के बाद से संक्रमण के अब तक के सबसे ज्यादा दैनिक मामले हैं। देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,28,01,785 हो गयी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि तीन दिन में दूसरी बार ऐसा हुआ है, जब कोराना वायरस संक्रमण के एक दिन में एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं। मंत्रालय द्वारा सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1,15,736 मामले सामने आए तथा 630 और मरीजों की मौत हो जाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,66,177 हो गयी।

टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन से लेकर सर्टिफिकेट तक हर सवाल का जवाब है यहां, पढ़ें पूरी खबर

4 हफ्ते बाद बेहद खतरनाक स्थिति में देश
देश में लगातार 28वें दिन संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी होने से उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़कर 8,43,473 हो गयी है जो कि संक्रमण के कुल मामलों का 6.59 प्रतिशत है। वहीं, लोगों के स्वस्थ होने की दर भी गिरकर 92.11 प्रतिशत हो गयी है। देश में उपचाराधीन मरीजों की सबसे कम संख्या 12 फरवरी को थी। देश में 12 फरवरी को यह संख्या 1,35,926 थी जो कि संक्रमण के कुल मामलों का 1.25 प्रतिशत थी।

आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण से अब तक 1,17,92,135 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि मृत्यु दर गिरकर 1.30 प्रतिशत हो गयी है। देश में पिछले साल सात अगस्त को संक्रमितों की संख्या 20 लाख, 23 अगस्त को 30 लाख और पांच सितम्बर को 40 लाख से अधिक हो गई थी। संक्रमण के कुल मामले 16 सितम्बर को 50 लाख, 28 सितम्बर को 60 लाख, 11 अक्टूबर को 70 लाख, 29 अक्टूबर को 80 लाख, 20 नवम्बर को 90 लाख रहे और 19 दिसम्बर को ये मामले एक करोड़ के पार चले गए थे।

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.