Thursday, Mar 04, 2021
-->
tripura coronavirus free state biplab kumar deb tweet covid19 pragnt

Good News: गोवा, मणिपुर के बाद त्रिपुरा हुआ कोरोना मुक्त, कुछ ऐसे जीती वायरस से जंग

  • Updated on 4/24/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जहां एक तरफ देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या में हर दिन तेजी से इजाफा हो रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ एक राहत भरी खबर सामने आई है। गोवा और मणिपुर के बाद अब त्रिपुरा भी कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो गया है। इसके साथ ही त्रिपुरा (Tripura) देश में कोरोना मुक्त होने वाला तीसरा राज्य बन गया है। राज्य के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

'कांग्रेस की रसोई' के उद्धाटन में बोले प्रदेश अध्यक्ष, रोज 50 हजार लोगों को करा रहे भोजन

त्रिपुरा के दूसरे कोरोना मरीज की रिपोर्ट भी नेगेटिव
मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब (Biplab Kumar Deb) ने ट्वीट कर कहा, 'अपडेट त्रिपुरा में कोरोना के दूसरे मरीज की लगातार जांच के बाद रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके साथ ही हमारा राज्य कोरोना से मुक्त हो गया है। मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि वह सामाजिक दूरी बनाए रखें और सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए।' दरअसल, गुरुवार (23 अप्रैल, 2020) को राज्य के दूसरे और आखिरी कोविड-19 मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे राज्य में खुशी की लहर है। बता दें कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में जीत हासिल करने वाले तीन राज्य हैं।  

रमजान महीने की आज से हुई शुरुआत, कोरोना संकट के मद्देनजर होगी तैयारियां

पीएम के दिखाए मार्ग का असर
देब ने अपने अगले ट्वीट में कहा, 'मां त्रिपुरसुंदरी जी के आशीर्वाद से तथा माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दिखाए मार्ग से प्रेरित होकर, हमारा अपना त्रिपुरा आज कोरोना मुक्त हो गया है। आशा है कि जल्द ही पूरा भारत और फिर पूरा विश्व इस वैश्विक महामारी से मुक्त होगा। जय हिंद।'

कोरोना ने अमेरिका में मचाई भारी तबाही, 24 घंटे में ली 3176 लोगों की जान

डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को दिया धन्यवाद
इसके साथ मुख्यमंत्री ने सभी डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों, सभी अग्रणी पंक्ति के योद्धाओं और जनता को राज्य को कोरोना मुक्त करने में योगदान के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि सभी को सामाजिक दूरी और उचित दिशा-निर्देशों का पालन कर यह स्थिति बनाए रखने में आगे भी योगदान रखना होगा। उन्होंने लिखा, 'माता त्रिपुरासुंदरी का हम सभी पर आशीर्वाद बना रहे।' बता दें कि, त्रिपुरा में अब तक सिर्फ दो ही कोरोना मरीज मिले थे।

देश का पहला कोरोना सक्रंमण मुक्त राज्य बना गोवा, सीएम सावंत ने कही ये बात

कोरोना मुक्त होने वाला पहला राज्य गोवा
इससे पहले देश का पहला कोरोना सक्रंमण मुक्त राज्य गोवा (Goa) बना था। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने कहा था कि गोवा को जीरो कोरोना वायरस केस स्टेट घोषित किया है। गोवा देश का ऐसा पहला राज्य बन चुका है जिसने कोरोना को मात दी है। सीएम सावंत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा था कि गोवा में कोरोना का जो आखिरी एक्टिव केस था उसकी रिपोर्ट भी नेटेगिव आ गई है। ये एक राहत भरी खबर है। डॉक्टर्स और पूरे सपोर्ट स्टाफ की टीम उनके अथक प्रयास के लिए प्रशंसा की पात्र है। 3 अप्रैल 2020 के बाद गोवा में कोरोना का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। 

गोवा के बाद अब मणिपुर हुआ कोरोना मुक्त, CM एन बीरेन सिंह ने जाहिर की खुशी

मणिपुर भी हुआ कोरोना फ्री
वहीं मणिपुर (Manipur) में भी कोरोना के जो मात्र दो संक्रमित लोग थे वो ठीक हो चुके हैं। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (N Biren Singh) ने घोषणा करते हुए कहा कि जानलेवा कोरोना वायरस के खिलाफ युद्धस्तर पर मणिपुर ने जंग जीत ली है और यह पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.