Sunday, May 28, 2023
-->
trivendra-singh-rawat-said-on-ram-temple-today-the-dream-has-come-true-pragnt

राम मंदिर के शिलान्यास पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत, आज सपना सच में बदल गया

  • Updated on 8/5/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास किया जिसकी गूंज इस वक्त तक देश के कई राज्यों में सुनाई दे रही है। इस खास दिन पर उत्तराखंड के सीएम  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने  दीपक जलाए। 

Ram Mandir Bhumi Pujan: PM मोदी ने कहा- भारतीय संस्कृति का आधुनिक प्रतीक बनेगा राम मंदिर

सपना हुआ पूरा
दीपक जलाने के साथ ही उन्होंने कहा कि  राम मंदिर एक सपने जैसा ही लगता था, लेकिन आज सपना सच में बदल गया है। लगता था कि कभी राम जन्मभूमि पर मंदिर बन पाएगा, तमाम तरह की आशंकाएं होती थी कि दंगा हो जाएगा। लेकिन आज एक दृढ़ इच्छा शक्ति वाली सरकार केंद्र में आई है, वो सपना सच हो गया है।

 

समारोह में पीएम के साथ ये लोग भी रहे मौजूद
उच्चतम न्यायालय ने पिछले साल दशकों पुराने मुद्दे का समाधान करते हुए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया था। भूमि पूजन समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद थे। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने अपने संबोधन के दौरान भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के मंदिर निर्माण को लेकर किए गए अथक प्रयासों और योगदान को याद किया।

29 साल पहले कारसेवक के रूप में अयोध्या पहुंचे थे मोदी, आज PM बनकर किया मंदिर का शिलान्यास

पीएम मोदी ने रखी नींव
आपको बता दें कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विधिवत भूमि पूजा के बाद आज मंदिर की नींव रखी। पीएम नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत सहित 175 मेहमान के मौजूदगी में राम मंदिर के लिए ठीक समय पर पीएम मोदी ने मंदिर के लिए पहली ईंट रखीं। शिलान्यास समारोह का शुभ मुहूर्त 32 सेंकेड का था. 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकेंड से लेकर 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकेंड तक रहा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.