Friday, Aug 19, 2022
-->
trp scam: republic media network ceo vikas khanchandani arrested rkdsnt

TRP घोटाला: रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के सीईओ विकास खानचंदानी गिरफ्तार

  • Updated on 12/13/2020


नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मुंबई पुलिस ने रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विकास खानचंदानी को कथित टीआरपी (टेलीविजन रेटिंग प्वाइंट््स) घोटाले के सिलसिले में रविवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। 

किसान आंदोलन और एमसीडी के बहाने AAP ने मोदी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि खानचंदानी को पुलिस की अपराध खुफिया इकाई (सीआईयू) ने यहां उनके आवास से गिरफ्तार किया है। अधिकारी ने कहा कि उन्हें रिमांड के लिए अदालत में पेश किया जाएगा। ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) ने कुछ चैनलों द्वारा टीआरपी में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए हंसा रिसर्च एजेंसी के जरिए शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस ने कथित घोटाले की जांच शुरू की थी। 

 कमल हासन ने संसद के नए भवन को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर साधा निशाना

टीआरपी में कुछ घरों में मशीनों को लगाकर दर्शकों की संख्या का पता लगाया जाता है। इसकी रेटिंग विज्ञापन देने वालों को आर्किषत करने के लिए अहम होती है। बार्क ने कुछ घरों में टीवी के दर्शकों की संख्या रिकॉर्ड करने वाले बैरोमीटर लगाने और उनकी देख-रेख करने का जिम्मा हंसा को दिया हुआ है। आरोप है कि जिन कुछ घरों में बैरोमीटर लगाए गए थे, उनमें से कुछ परिवारों को रिश्वत देकर टीवी पर कुछ विशेष चैनल चलाने के लिए कहा गया ताकि उनकी टीआरपी बढ़े। 

बंगाल के अधिकारियों पर सियासत गर्म, TMC बोली- गृह मंत्री शाह के प्रति जवाबदेह नहीं

हाल में दायर किए गए आरोप पत्र में पुलिस ने आरोप लगाया है कि हंसा के एक अधिकारी ने बैरोमीटर वाले घरों को टीवी पर बॉक्स सिनेमा, फक्त मराठी, महा मूवी और रिपब्लिक टीवी चलाने के लिए पैसे दिए हैं। रिपब्लिक टीवी ने कुछ भी गलत करने की बात से इनकार किया है। पुलिस इस मामले में अब तक 13 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

किसान आंदोलन : कृषि मंत्री तोमर से मिलने के बाद दुष्यंत ने JJP का रुख किया साफ

यहां पढ़े कोरोना से जुड़ी बड़ी खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.