Tuesday, Apr 13, 2021
-->
trump administration block chinese airlines after china prevented us airlines rkdsnt

कोरोना संक्रमण के बीच उड़ानों को लेकर अमेरिका और चीन में ठनी

  • Updated on 6/3/2020

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच चीन और अमेरिका के रिश्तों में खटास कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब विमान उड़ानों को लेकर दोनों देशों के बीच ठन गई है। चीन में अमेरिकी उड़ानों पर बैन के बाद अमेरिका ने भी वैसा ही कदम उठाया है।

विजय माल्या को देर रात लाया जा सकता है लंदन से, मुंबई की जेल तैयार

डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने चीन की उड़ानों पर रोक लगा दी है। खास बात यह है कि यह प्रतिबंध 16 जून से तक लागू रहेगा। दोनों देशों यात्रियों की मुश्किलें जरूर बढ़ने वाली हैं।

योगेंद्र यादव बोले- चीन सीमा पर अपनी गंभीर भूल के चलते मोदी सरकार फंस गई है, लेकिन ...

अमेरिकी ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के मुताबिक इस फैसले से चीन की उड़ानें अमेरिका में एंट्री नहीं कर पाएंगी। अमेरिका का आरोप है कि उड़ानों को लेकर मौजूदा करार का चीन पालन नहीं कर रहा है। इस वजह से अमेरिका को कड़ा कदम उठाना पड़ा है।

मोदी सरकार ने पेश किया ग्रामीण भारत को प्रोत्‍साहित करने का लेखा-जोखा

बता दें कि कोरोना संक्रमण को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप चीन को आड़े हाथ लेते रहे हैं। कोरोना वायरस को वह चीनी वायरस के नाम से संबोधित करते रहे हैं और दुनिया की तबाही के लिए वह चीन को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं। इसकी वजह से दोनों देशों के बीच संबंध खराब होते रहे हैं।

कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर चलाया अभियान- भटकी रेल पीयूष गोयल फेल

 

यहां पढ़ें कोरोना से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें...

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.