Monday, Mar 25, 2019

ट्रंप कर सकते हैं राष्ट्रीय आपातकाल पर वीटो वेस्ट पाम बीच

  • Updated on 2/18/2019

​​​​​​नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक शीर्ष सलाहकार ने संकेत दिए हैं कि अगर कांग्रेस मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने पर राष्ट्रीय आपातकाल की उनकी घोषणा को खारिज करता है तो वह वीटो का इस्तेमाल कर सकते हैं।  

व्हाइट हाउस के वरिष्ठ सलाहकार स्टीफेन मिलर ने न्यूज संडे को बताया कि राष्ट्रपति राष्ट्रीय आपातकाल की अपनी घोषणा का बचाव करने जा रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या ट्रंप वीटो का इस्तेमाल करने जा रहे हैं उन्होंने कहा, वह यकीनन राष्ट्रीय आपातकाल की अपनी घोषणा का बचाव करने जा रहे हैं।

ICJ में जाधव मामले की आज से सुनवाई, भारत-पाक रखेंगे अपना पक्ष

 बता दें कि 2 दिन पहले ही ट्रंप ने अमेरिका में राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की थी। जिसके बाद दो राज्यों न्यूयोर्क और कैलिफोर्निया ने कोर्ट जाने का फैसला लिया था। ट्रंप की इस घोषणा के बाद कैलिफोर्निया के गवर्नर न्यूसम का कहना है कि ट्रंप देश में संकट पैदा कर रहे हैं। जिसके लिए केवल राष्ट्रपति ही जिम्मेदार है।  

इसके साथ ही कहा है कि वे सत्ता पर कब्जा करने और संविधान पलटने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर रहे हैं ये राष्ट्रीय अपमान है। जिसके लिए सिर्फ राष्ट्रपति ही जिम्मेदार है। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.