Monday, Jan 21, 2019

ट्रम्प एक नस्लवादी, श्वेत वर्चस्ववादी इंसान हैं : रॉबर्ट डी नीरो

  • Updated on 1/9/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिग्गज हॉलीवुड अभिनेता रॉबर्ट डी नीरो का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प असलियत में नस्लवादी और श्वेत वर्चस्ववादी इंसान हैं। डी नीरो और ट्रम्प के बीच की तल्खी किसी से छुपी नहीं है। अभिनेता ने हाल ही में ‘द गार्जियन’ को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं अब बूढ़ा हो गया हूं और जो कुछ भी हो रहा है उससे दुखी हूं।

दिल्ली पहुंचे 'फलसफा' के कलाकार, रेड कार्पेट प्रीमियर में बिखेरा जलवा

जब आप किसी ऐसे व्यक्ति (ट्रम्प) को राष्ट्रपति बनता देखते हैं..तो मुझे लगा, ठीक है, देखते हैं यह क्या करेंगे...क्या पता यह कुछ बदलाव लाएं। लेकिन यह दिन-प्रतिदिन बदतर हुए जाते हैं।’’ डी नीरो ने कहा, ‘‘इससे पता चलता है कि वह एक असली नस्लवादी हैं।

PM मोदी के आगरा दौरा पर अखिलेश ने कसा तंज, बोले- ताजमहल से प्रेम का पाठ पढ़कर आएंगे

मुझे लगता था कि न्यूयॉर्क में रहने वाले एक शख्स के तौर पर वह शहर में विविधता को पहचानते होंगे लेकिन वह उससे भी कई ज्यादा बुरे हैं जितना मैंने सोचा था। यह शर्मनाक है। यह इस देश में एक खराब चीज है।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह ट्रम्प को श्वेत वर्चस्ववादी कहेंगे, उन्होंने कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति को ‘‘फासीवादी’’ मानते हैं और उनका श्वेत वर्चस्ववाद उसके बाद आता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.