Friday, Jan 21, 2022
-->
trump-said-there-are-no-plans-to-talk-to-the-chinese-president-sohsnt

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का चीन को स्पष्ट संकेत, बोले- चीनी राष्ट्रपति से बात करने का कोई प्लान नहीं

  • Updated on 7/15/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। अमेरिका और चीन के बीच अभी भी तनाव की स्थित बनी हुई है। ऐसे में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चीन के साथ 'चरण दो' के व्यापार समझौते में किसी भी प्रकार की दिलचस्पी नहीं रखने की बात कही है। उन्होंने कहा कोरोना महामारी के चलते वे बीजिंग के साथ व्यापार के बारे में कोई भी बात नहीं करना चाहते हैं।

US NSA ने कहा- टिकटॉक पर बैन लगाना चीन की निगरानी से बड़ा हथियार छीनने जैसा 

चीन से बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं- ट्रम्प
राष्ट्रपति ट्रम्प ने सीबीएस न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में कहा, 'मैं अभी चीन से बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं रखता हूं।' हमने एक बड़े व्यापारिक सौदे पर हस्ताक्षर किए थे। लेकिन जैसे ही सौदा हुआ, उसकी स्याही ठीक से सुखी भी नहीं होगी, तब तक उन्होंने हमे प्लेग दे दिया। ट्रंप ने कोरोना वायरस का साफ शब्दों में जिक्र करते हुए कहा कि ये वुहान शहर से ही आया है।

अमेरिका ने चीन को दिया बड़ा ऐक्शन, ट्रंप ने हॉन्गकॉन्ग स्वायत्तता कानून पर किए हस्ताक्षर

ट्रम्प ने चीन के साथ डब्ल्यूएचओ पर भी साधा निशाना 
इससे पहले ट्रंप ने मंगलवार को व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, 'इसमें कोई दोराय नहीं है कि हम संक्रमण को छिपाने और इसे दुनियाभर में फैलाने के लिए चीन को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराते हैं। इसे रोका जा सकता था। उन्हें इसे रोकना चाहिए था।' इस दौरान ट्रम्प ने चीन का पक्ष लेने के लिए डब्ल्यूएचओ पर भी निशाना साधा। ट्रंप ने कहा, 'वे वास्तव में चीन की कठपुतली थे।' ट्रंप ने चीन पर 'नरम’' रुख अपनाने के लिए अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति और आगामी चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन की भी आलोचना की।

संयुक्त राष्ट्र में पीएम मोदी 17 जुलाई को देंगे भाषण, UNSC में जीत के बाद पहला संबोधन

हम रिकॉर्ड वक्त में कोरोना का टीका बना देंगे- ट्रम्प  
राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा, 'मेरे प्रशासन ने चीन एवं यूरोप से आने वाले लोगों के प्रवेश पर बहुत जल्द प्रतिबंध लगाकर लोगों की जिंदगियां बचाई। मैं चाहता हूं कि हर कोई यह जान ले कि हम चीनी वायरस से लड़ने और अपने लोगों को सुरक्षित रखने के लिए संघीय सरकार की सभी शक्तियों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा, 'ऑपरेशन वार्प स्पीड' के जरिए हम रिकॉर्ड वक्त में टीका बना देंगे।  

 

 

comments

.
.
.
.
.