Friday, Apr 23, 2021
-->
tv channel owner arrested in lucknow bike bot scam by up stf rkdsnt

‘बाइक बोट’ घोटाले में टीवी चैनल का मालिक गिरफ्तार: यूपी एसटीएफ

  • Updated on 2/26/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने नोएडा में हुए 3500 करोड़ रुपये के ‘‘बाइक बोट’’ घोटाला मामले के सिलसिले में लखनऊ से एक टीवी चैनल के मालिक को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर गोमती नगर इलाके से दोपहर करीब 12 बजे बद्री नारायण तिवारी को गिरफ्तार किया गया। एजेंसी ने एक बयान में कहा कि ‘लाइव टुडे’ के मालिक तिवारी को एसटीएफ की लखनऊ शाखा और आॢथक अपराध शाखा, मेरठ ने गिरफ्तार किया। 

नरेंद्र मोदी के नाम स्टेडियम को लेकर शिवसेना ने केंद्र की भाजपा सरकार पर कसा तंज

दो महीने बाद ही कंपनी ने मुनाफा देना किया बंद 
कंपनी ने बाइक बोट स्कीम में लोगों से पैसा लगवाकर उनको अच्छा मुनाफा देने का वादा किया था। लेकिन महज दो महीने लोगों को मुनाफे की रकम देने के बाद कंपनी ने रिटर्न देने से मना कर दिया। जब लोगों ने कंपनी में जाकर पूछताद की तों कंपनी प्रबंधन ने उन्हें धमका कर वापस भेज दिया।  दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने महिला अनीता चौहान की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की है। ईओडब्ल्यू को कई अन्य शिकायतें भी मिली थी। सामने आया है कि कई सेना के जवान भी इस गौरख धंधे का शिकार बने हैं।  

श्रम अधिकार कार्यकर्ता नवदीप कौर को पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट से मिली जमानत

ऐसे दिया गया ठगी को अंजाम
उत्तर प्रदेश के नोएडा के नेता संजय भाटी ने साल 2010 में कंपनी शुरू की और साल 2018 में बाइक बोट नाम की स्कीम लांच की। ऐप बेस्ड टैक्सियों की तर्ज पर शुरू हुई इस स्कीम में बाइक टैक्सी चलाई जाती थी। कंपनी ने लोगों के पैसे से हजारों मोटरसाइकिल ली थी, एक भी मोटरसाइकिल खुद संजय भाटी के पैसे से नहीं खरीदी गई थी। लोगों को अच्छे मुनाफे का लालच देकर पैसा लिया जाता और पैसे से मोटरसाइकिल खरीद ली जाती। 

मोदी सरकार ने फिर दिया महंगाई का झटका: रसोई गैस सिलेंडर और हुआ महंगा

मुख्य आरोपी अदालत में कर चुका है समर्पण 
नोएडा ईओडब्लयू में पहले से ही कंपनी के खिलाफ बाइक बोट फर्जीवाड़ा की एफआईआर दर्ज है। इसके अलावा भी इस स्कीम में फर्जीवाड़े की दर्जनों एफआईआर की गई हैं। नोएडा पुलिस ने इस मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है, फर्जी वाड़े का मुख्य आरोपी संजय भाटी पिछले मॉह ही अदालत के समक्ष समर्पण कर चुका है। 

पीएनबी घोटाला : भगोड़ा बिजनेसमैन नीरव मोदी भारत लाया जाएगा

एक साल में 62 हजार के डबल करने का दिखाया था सपना
कंपनी ने लोगों को आश्वासन दिया था कि एक बाइक की कीमत करीब 62 हजार रुपए जमा करावाने होंगे और साल भर करीब दस हजार रुपए प्रतिमहा का मुनाफा दिया जाएगा। सिर्फ एक साल में पैसा लगभग डबल। लोगों ने इस स्कीम को हाथों हाथ लिया और बड़े शहरों के अलावा करीब 50 शहरों में बाइक बोट की बाइक सड़कों पर दिखने लगीं। मानें तो इस स्कीम में दो लाख से अधिक लोगों को ठगा गया। 

राहुल गांधी बोले- मछुआरों को स्वतंत्र मंत्रालय चाहिए, सिर्फ एक विभाग से नहीं चलेगा काम

 

 

यहां पढ़े अन्य बड़ी खबरें... 

comments

.
.
.
.
.