Tuesday, Aug 21, 2018

Twiplomacy का दावा- पीएम मोदी के ज्यादातर ट्विटर फॉलोअर्स हैं फर्जी!

  • Updated on 3/13/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई वैश्विक नेताओं के अधिकतर ट्विटर फॉलोअर्स फर्जी हैं। इसका दावा डिजिटल एजेंसी ट्विप्लोमेसी ने किया है। ट्विप्लोमेसी ने ट्वीटर ऑडिट के हवाले से वैश्विक नेताओं के ट्विटर फॉलोअर्स से जुड़ा खास आंकड़ा रिलीज किया है।

अमिताभ की बीमारी के बारे में उनकी धर्म पत्नी जया बच्चन ने किया खुलासा

इन आंकड़ों पर गौर किया जाए तो पीएम मोदी इस लिस्ट में टॉप पर हैं। दूसरे नंबर पर पोप फ्रांसिस का नंबर आता है। तीसरे पायदान पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आते हैं। 

सोनिया गांधी के सियासी डिनर में खुद नहीं पहुंचे मायावती, ममता, अखिलेश

पीएम मोदी के 60 फीसदी से ज्यादा ट्विटर फॉलोअर्स फर्जी निकल कर आए हैं। जबकि डोनाल्ड ट्रंप के फर्जी फॉलोअर्स का प्रतिशत 37 फीसदी है। वहीं, पोप फ्रांसिस का आंकड़ा 59 फीसदी है। 

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सीलिंग मुद्दे पर राहुल गांधी को दिया बड़ा चैलेंज

पीएम मोदी के ट्विटर फॉलोअर की कुल संख्या जहां 4 करोड़ 10 लाख से ज्यादा हैं, वहीं ट्रंप के ट्विटर फॉलोअर्स 4 करोड़ 79 लाख हैं। ट्विप्लोमेसी ने ये सभी आंकड़े ट्वीट ऑडिट नाम की एक एजेंसी से लिए हैं। 

PNB घोटाला: RBI ने लेटर ऑफ अंडरटेकिंग और लेटर ऑफ कंफर्ट पर लगाई रोक

ट्विटर ऑडिट के अनुसार ट्विटर पर पोप फ्रांसिस के 1 करोड़ 67 लाख फॉलोअर्स हैं, लेकिन इनके फॉलोअर में से करीब 59 फीसदी फर्जी हैं। ट्विटर ऑडिट एक ऐसा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जहां फेक ट्विटर अकाउंट की पहचान की जाती है। 

INX मीडिया मामले में कार्ति चिदंबरम के सीए को मिली कोर्ट से बड़ी राहत


 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.