Sunday, Jan 23, 2022
-->
twitter co founder jack dorsey to step down as ceo indian-origin agarwal to replace rkdsnt

जैक डॉर्सी छोड़ेंगे Twitter के CEO का पद, भारतीय मूल के पराग अग्रवाल लेंगे जगह

  • Updated on 11/30/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डॉर्सी कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) का पद छोड़ देंगे और ट्विटर के भारतीय मूल के अधिकारी पराग अग्रवाल उनकी जगह लेंगे। प्रमुख सोशल मीडिया कंपनी ने यह घोषणा की है। अग्रवाल इस समय ट्विटर के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (सीटीओ) हैं।

डॉर्सी 2022 में अपना कार्यकाल पूरा होने तक निदेशक मंडल में बने रहेंगे। अग्रवाल ने ट्विटर लिखा कि वह अपनी नियुक्ति को लेकर काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं एवं खुश हैं और उन्होंने डॉर्सी के ‘‘निरंतर मार्गदर्शन एवं दोस्ती’’ के लिए उनका आभार व्यक्त किया। 

संसद में कृषि कानून वापस : सपा और बसपा ने लोकतंत्र की वास्तविक जीत करार दिया

आईआईटी-बंबई और स्टैनफोर्ड यूनिर्विसटी के पूर्व छात्र अग्रवाल 2011 से ट्विटर में काम कर रहे हैं और 2017 से कंपनी के सीटीओ हैं। जब वह कंपनी में शामिल हुए थे तब उसके कर्मचारियों की संख्या 1,000 से भी कम थी। डॉर्सी ने अपने ट्विटर पेज पर डाले एक पत्र में लिखा कि वह कंपनी छोडऩे को लेकर ‘काफी दुखी लेकिन काफी खुश भी हैं’ और यह उनका अपना फैसला है।      इससे पहले डॉर्सी के पद छोडऩे की खबर के बाद ट्विटर के शेयरों में उछाल आ गया। सीएनबीसी ने अपनी खबर में कहा था कि डॉर्सी जल्द ही पद छोड़ सकते हैं। उसने अज्ञात सूत्रों के हवाले से यह खबर दी थी। 

रिलायंस कैपिटल के निदेशक मंडल को RBI ने किया भंग, प्रशासक नियुक्त 

डॉ’र्सी ने रविवार को ट्विटर पर लिखा था, 'मुझे ट्विटर बहुत प्रिय हैं।' डॉर्सी स्क्वॉयर नाम की एक दूसरी कंपनी के भी शीर्ष कार्यकारी हैं। उन्होंने इस वित्तीय भुगतान सेवा प्रदाता कंपनी की स्थापना की थी। कुछ बड़े निवेशकों ने खुलकर यह सवाल उठाया था कि डॉर्सी कैसे कारगर तरीके से दोनों ही कंपनियों का नेतृत्व कर सकते हैं।

राघव चड्ढा को ‘स्टाइलिश पॉलिटिशियन ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार, केजरीवाल ने दी बधाई

comments

.
.
.
.
.