twitter-user-reaction-on-exit-poll-of-lok-sabha-election-2019

Exit poll देखकर बोले यूजर्स- देश ने एक साथ 22 PM खो दिए

  • Updated on 5/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। रविवार की शाम एग्जिट पोल आया और उसके बाद राजनीतिक जोक्स, मीम्स से सोशल मीडिया गुलजार हो गया। अजब-गजब मैसेज में कहीं गठबंधन के नेताओं को प्रधानमंत्रियों की जमात बताते हुए व्यंग्य किया तो कहीं भाजपा और कांग्रेस के नेताओं पर सीधे हमले किए गए। एक संदेश कहा कि 23 मई को होने वाली 22 प्रधानमंत्रियों की बैठक पर परिणाम के बाद विचार करेंगे की बैठक 24 को होगी या 2024 में। इस के बाद नजर आया कि ‘दुखद, देश ने एक साथ 22 प्रधानमंत्री खो दिए।’ 

लोकसभा चुनाव के बाद ट्रोलर्स ने कुछ ऐसे निकाला #ExitPoll, उड़ा विपक्ष का मजाक

दुनिया भर में सोशल मीडिया की ताकत है कि 1 मिनट में 4.16 करोड़ व्हाट्सएप मैसेज भेजे जाते हैं। करीबन 45 लाख यूट्यूब वीडियो देखते हैं और 38 लाख लोग गूगल सर्च करते हैं। युवाओं में लोकप्रिय इंस्टाग्राम पर 3.30 लाख फोटो अपलोड किए जाते हैं और कुल अपलोड होने वाली फोटो की संख्या लगभग 3.47 लाख है। यह प्लेटफॉर्म सोशल व पॉलिटिकल लोगों के बीच खासे लोकप्रिय हैं। एक संदेश आया कि जॉनी जॉनी-यस पापा, मोदी सरकार-यस पापा, राहुल गांधी- नो पापा, अरविंद केजरीवाल-हा हा हा....।

एग्जिट पोल में कांग्रेस को बड़ा फायदा, 72 हजार नहीं देने पड़ेंगे।  तो कुछ लोग संदेश कहते हैं कि-हमने 72 हजार रूपए का नुकसान कर लिया। सोशल मीडिया में कहते हैं-‘मोदी हटाओ का नारा तो बहाना है। असल में इन्हें अपने काला पैसा, कारनामा और भ्रष्टाचार के पाप को छुपाना है।’

राहुल, अखिलेश, माया से बना राम और नायडू, अरविंद, अब्दुल्ला और ममता से बना नाम का मीम जमकर चल रहा है कि राम नाम...कुदरत का करिश्मा। शादी के कार्ड पर एक मीम दिखा जहां सादर आमंत्रण लिखी पत्रिका में है, 11 अप्रैल को दिखाई, 18 अप्रैल को रोका, 23 अप्रैल को हल्दी, 12 मई को बारात स्वागत, 19 मई को वरदान और 23 मई तारों की छांव में कांग्रेस की विदाई..।

सबसे रोचक लाइन है-‘मेले मामा की विदाई में जलूल जलूल आना।’ रेहान वाड्रा, सुपुत्र प्रियंका वाड्रा। फिल्म शोले के डायलॉग को भी सोशल मीडिया पर बखूबी इस्तेमाल किया गया है। ...23 मई के बाद सबसे बड़ा डायलॉग होगा सिर्फ...दो आदमी थे, सिर्फ दो और तुम 22 फिर भी हार गए।  चुटकी लेने वाले तो यहां तक कह गए कि जलन कैसी भी हो मलहम डॉक्टर मोदी ब्रांड बरनोल ही लगाना। जोक्स, मीम्स के सिलसिल में फोटो पर कैप्शन से दिखा जहां एक फोटो में राहुल गांधी भावपूर्ण मुद्रा में हैं तो उनकी फोटो को कैप्शन दिया...रिजल्ट की बात छोड़ो मनोरंजन में कोई कमी रह गई हो तो बताओ।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.