twitter was disrupted for an hour in india on wednesday 2764 complaints were filed

#TwitterDown: भारत में बुधवार को एक घंटा बाधित रहा Twitter, दर्ज हुईं 2,764 शिकायतें

  • Updated on 8/21/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। भारत (India) में ट्विटर (Twitter) सेवायें एक घंटा बंद रही। सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म ट्विटर की सेवायें भारत में बुधवार शाम को करीब एक घंटा बाधित (Down) रहीं। ट्विटर का इस्तेमाल करने वालों से बुधवार शाम आठ बजे के आसपास प्लेटफार्म के काम नहीं करने की शिकायतें मिलीं। विभिन्न प्लेटफार्म पर सेवाओं के बंद होने को लेकर शिकायतों को रिकार्ड करने वाले वेबसाइट डाउन डिटेक्टर ने भारत में ट्विटर के बंद होने के बारे में 2,764 शिकायतें रिकार्ड कीं।      

सहवाग इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी को बनाना चाहते हैं टीम इंडिया का मुख्य चयनकर्ता

ट्विटर के हैं करीब साढ़े तीन करोड़ उपयोगकर्ता

इस दौरान ट्विटर के प्रतिनिधियों को भेजे गये ई-मेल और फोन कॉल पर कोई जवाब नहीं मिला। भारत में ट्विटर के करीब साढ़े तीन करोड़ उपयोगकर्ता हैं। Twitter में ये गड़बड़ी क्यों आई? कंपनी की तरफ से इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। डाउन डिटेक्टर वेबसाइट के मुताबिक भारत के साथ-साथ जापान (Japan), कनाडा (Canada), ब्राजील (Brazil), अमेरिका (USA) और यूके समेत 21 देशों में ट्विटर के डाउन रहा है।

टेस्ट चैंपियनशिप से पहले मस्ती के मूड में टीम इंडिया, कोहली ने शेयर की शर्टलैस तस्वीरें

12 जुलाई को भी Twitter का सर्वर हुआ था डाउन

इससे पहले भी 12 जुलाई को Twitter का सर्वर डाउन हुआ था। वहीं कुछ महीने पहले फेसबुक समेत इसके अधिकृत सोशल प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम और वाट्सएप भी स्लो पड़ गए थे। सर्वर डाउन होने के बाद Twitter पर #TwitterDown ट्रेंड कर रहा है। इस दौरान यूजर्स ने कुछ यूं मजे लिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.