Sunday, Oct 17, 2021
-->
two and a half year old child died due to pneumonia

निमोनिया के कारण हुई ढाई साल के बच्चे की मौत

  • Updated on 9/11/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जिले में बीते शुक्रवार को हुई ढाई साल के बच्चे की मौत को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सर्वे कर जरूरी जानकारी जुटा ली गई है। इस बच्चे की मौत निमोनिया से हुई थी। सीएमओ ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि बच्चे को निमोनिया था और समय पर इलाज नहीं मिला । 

नूरनगर सिहानी निवासी बच्चे के पिता नीरज ने बताया कि उनके ढाई साल के बेटे को पिछले कई दिनों से उनके बेटे को बुखार आ रहा था, जिसके बाद उसका नजदीक के एक चिकित्सक से इलाज चल रहा था, इसके बाद तबियत खराब होने पर मानवी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। शुक्रवार को अचानक बच्चे की तबियत और अधिक खराब होने पर उसे बड़े अस्पताल ले जाने को कहा गया। जिसके बाद बच्चे का पिता नीरज जिला एमएमजी अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचा था, जहां बच्चे के परीक्षण के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर ने बताया कि बच्चे की मौत के बाद बीते शुक्रवार को ही इलाके में सर्वे करवाया गया और बच्चे की बीमारी जानने का प्रयास किया गया। जिस अस्पताल में बच्चे को भर्ती करवाया गया था, वहां से भी जानकारी ली गई, उन्होंने बताया कि बच्चे को निमोनिया की शिकायत थी, जो गंभीर हो गई थी। इसलिए उसे रेफर किया गया था। बताया कि यह परिवार कुछ दिन पहले ही आजमगढ़ से यहां आया है। परिवार के दो बच्चों को बुखार हुआ था, जिसमें अनुराग की बहन भी शामिल थी। उसे दवाओं से आराम हो गया था। हालांकि अब सर्वे के दौरान इलाके में कोई और बुखार या निमोनिया का मरीज नहीं मिला है। इलाके में एंटी लार्वा स्प्रे करवाया गया है। 
------
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.