Wednesday, Apr 25, 2018

योगी के क्षेत्र में अखिलेश ने लगाई सेंध, BJP के दो पूर्व विधायक हुए साइकिल पर सवार

  • Updated on 1/11/2018

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अभी से मिशन 2019 की तैयारी में लग गए है। वहीं दूसरी तरफ सपा में दूसरे दलों से खूब नेता आ रहे है। हाल ही में बसपा से कई बड़े चेहरों ने सपा का दामन थामा था और अभी भी बीजेपी और बसपा में से नेताओं के आने का सिलसिला जारी है। इस बार अखिलेश ने सीएम योगी के क्षेत्र में सेंध लगाने का काम किया है। आज गोरखपुर के पास कुशीनगर जिले के दो पूर्व विधायकों  ने सपा का दामन थामा है। ये बीजेपी के लिए एक बड़ा झटका है।  

बता दें कि कुशीनगर जिले के किशोर मिश्र सेवरही विधानसभा क्षेत्र और शंभू चौधरी नौरंगिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे है दोनों आज सपा में शामिल हो गए है। ये दोनों अपने क्षेत्र के बड़े चेहरे माने जाते है और इनका बीजेपी छोड़ना पार्टी के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है। दोनों नेताओं को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद सदस्यता दिलाई है। वहीं इन दोनों के साथ-साथ बसपा के पूर्व विधायक रहे ताहिर हुसैन ने भी अपने कार्यकर्ताओं के साथ सपा में शामिल हो गए है। 

मिशन 2019 से पहले यूपी के गोरखपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले है। इन दोनों नेताओं का सपा में जाना बीजेपी के लिए एक बड़ी चुनौती हो सकती है। अखिलेश यादव अपनी पार्टी को हर तरफ से मजबूत करते नजर आ रहे है। इस समय वो 2019 के लिए पूरे सक्रिय है। अब देखना ये है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सपा अकेले चुनाव लड़ेगी या गठबंधन का सहारा लेना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.