Monday, May 23, 2022
-->
two-elderly-people-died-of-corona

कोरोना से दो बुजुर्गों की मौत

  • Updated on 1/27/2022

नई दिल्ली, (टीम डिजिटल):दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर में कम होते कोरोना संक्रमितों के बीच मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या अब 475 हो गई है। इससे दो बुजुर्गों की मौत भी हो गई है। 

जिला डिप्टी सर्विलांस अधिकारी डा.मनोज कुशवाहा कहना है कि जिम्स में भर्ती 61 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान कोरोना संक्रमण से 17 जनवरी को मौत हुई थी। उन्हें पहले से सांस संबंधी बीमारी थी। चूंकि अस्पताल पर मृतकों का डाटा अपलोड करने वाला स्टाफ संक्रमित था, ऐसे में बुजुर्ग की मौत का डाटा 24 जनवरी को अपलोड हुआ। वहीं मेट्रो अस्पताल में भर्ती 83 वर्षीय संक्रमित की इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई। बुजुर्ग को पहले से शुगर, रक्तचाप और सांस संबंधी बीमारी थी। दोनों मृतकों ने कोरोनारोधी टीका लगवाया था।

पिछले दो सप्ताह में सात संक्रमितों की मौत 
जिले में 12 से 27 जनवरी के बीच सात संक्रमितों की मौत हुई है। इन सभी को कोरोना संक्रमण के अलावा गंभीर बीमारियां थीं। गंभीर हालत में इन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया था। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि सभी की मौत अन्य बीमारियों के कारण हुई हैं।

कोरोना से 1,176 मरीज हुए स्वस्थ
जिले में वीरवार को कोरोना के 534 नए संक्रमित मिले हैं। इससे संक्रमितों की कुल संख्या बढक़र 93,053 हो गई है। इनमें 4,529 सक्रिय संक्रमित शामिल हैं। इनमें 4,400 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। वहीं 129 संक्रमित अस्पताल में भर्ती हैं। बीते 24 घंटे में 1,176 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या 88,038 हो गई है। 

संपर्क में आए लोगों की जांच बंद
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले में कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच नहीं हो रही है, जबकि इससे पहले संक्रमित के संपर्क में आए 20 संदिग्धों के नमूने लेकर जांच को भेजने का प्रावधान था। अब संक्रमित के घर वालों की भी जांच नहीं हो रही है। ऐसे में संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.