Thursday, Aug 16, 2018

पेट्रोल पंप के टैंक में सफाई करने उतरे दो कर्मचारी, हुआ कुछ ऐसा कि बुलानी पड़ी पुलिस

  • Updated on 8/10/2018

नई दिल्ली/ब्यूरो। दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में बने पेट्रोल पम्प के टैंक में दो युवकों राजीव और बिट्टू की सफाई के दौरान मौत हो गई। ये दोनों ही लाल बाग के रहने वाले थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। पेट्रोल पंप के ठेकेदार को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक पुलिस को 9 बजे सूचना मिली मॉडल टाउन इलाके के पेट्रोल पंप के टैंक की सफाई करते हुए दो सफाई कर्मी बेहोश हो गए हैं। जिनको बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस अस्पताल पहुची। डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

दोनी मृतकों ने सुरक्षा के कोई भी यंत्र नही पहने थे। न ही ठेकेदार ने उनको ये चीजें दी थी। कर्मचारियों ने बताया कि दोनो युवकों को करीब आधे घण्टे बाद निकाला गया। दोनो को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले जाया गया जहाँ डॉक्टरों ने उन्हें मर्त घोषित कर दिया। पुलिस मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरों की भी फुटेज देख रही है।

बात दें कि दक्षिण दिल्ली के घिटोरनी इलाके में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान दम घुटने से चार सफाई कर्मचारियों की मौत हो गयी थी। ऐसा संदेह जताया जा रहा था कि टैंक के भीतर वे सभी जहरीली गैस की चपेट में आ गए थे ।

पुलिस ने बतायाथा कि पांच लोग इलाके में एक घर में टैंक के सफाई करने के लिए नीचे उतरे लेकिन लंबे समय तक बाहर नहीं निकले थे । बाद में सुबह 10 बजे के करीब घंटे भर के अभियान के बाद उन्हें दमकल विभाग के कर्मियों ने अचेत हालत में खींच कर निकाला था ।  

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.