Friday, Jan 18, 2019

हरियाणा में दो लड़कियों ने रचाई आपस में शादी, 10 लाख रुपये में कराया था लिंग परिवर्तन

  • Updated on 1/5/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। हरियाणा के एक जगह चरखी दादरी में एक अजीब घटना सामने आई है। जिससे इलाके में सनसनी फैल गई है। दादरी की रहने वाली दो लड़कियों की मित्रता इतनी बढ़ गई की दोनों ने शादी कर ली। दिलचस्प बात ये है कि इनमें से एक लड़की अपना लिंग परिवर्तन करवाकर युवक बन गई है। परिजन इस मामले का विरोध कर रहे हैं। जिसके बाद मामला थाने पहुंच गया है।

इस बात की जानकारी देते हुए थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने कहा है कि लिंग परिवर्तन करने के बाद युवक बनी युवती ने एसपी स्मिति चौधरी  के सामने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसके ससुकाल वाले उसकी पत्नी से मिलने नहीं दे रहे हैं। साथ ही कहा है कि युवति के परिजन शादी के खिलाफ हैं। 

SP-BSP के साथ आने से मजबूत हुआ तीसरा मोर्चा, अधूरा ना रह जाए राहुल का PM बनने का सपना

इसके अलावा थाना प्रभारी ने कहा है कि उन्होंने दोनों पक्षों को बुलाकर इस मामले में सुलह कराने का प्रयास किया है। बताया जा रहा है कि युवक और युवति दोनों एक ही शहर की अलग- अलग कॉलोनियों के रहने वाले हैं। वे दोनों स्कूल में साथ पढ़ते थे। 11वीं कक्षा में दोनों के बीच नजदीकियां पनपना शुरु कर दी गईं। रिश्तों में इतनी मिठास घुलती गई कि दोनों ने ही साथ रहने का फैसला लिया। इसके बाद समलैंगिता की समस्या के कारण दोनों में से एक ने लैंगिग परिवर्तन कराने का फैसला लिया है। 

क्रिश्चियन मिशेल का बड़ा खुलासा, कहा- सोनिया गांधी, तांत्रिक चंद्रास्वामी को जानता हूं

कहा जा रहा है कि इसके लिए दोनो ने ही अपने परिजनों को भी मना लिया है। बता दें कि  वर्तमान में युवक की उम्र 21 वर्ष और लड़की की 19 वर्ष है. सिंह के अनुसार एसपी को दी शिकायत में लड़के ने कहा है कि 29 अक्तूबर को उसने अपनी प्रेमिका से दिल्ली के आर्य समाज मंदिर में शादी रचाई और फिर दोनों दादरी आ गए। करीब एक साल पहले उसने लिंग परिवर्तन के लिए सर्जरी करवाई। 

VVIP हेलीकॉप्टर मामले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल ED की कस्टडी में

याचिकाकर्ता ने पुलिस को बताया कि एक साल तक उसकी पत्नी उससे मिलने उसके घर आती रही। लेकिन 19 दिसंबर के बाद उसकी पत्नी की कोई खोज-खबर नहीं है। जिसके बाद उसने लड़की के परिजनों पर आरोप लगाया है कि वे उसे उसकी पत्नी से नहीं मिलने दे रहे। युवक ने सर्जरी के लिए 10 लाख रुपये खर्च किए हैं।  युवक की मां ने बताया कि कुछ रुपये तो उनके पास थे लेकिन कुछ उन्हें कर्ज भी लेना पड़ा। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.