Sunday, May 22, 2022
-->
two killed, 17 injured in massive fire in multi-storey building in mumbai

मुंबई में बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लगने से दो लोगों की मौत, 17 घायल

  • Updated on 1/22/2022

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मध्य मुंबई के ताड़देव इलाके में एक बहुमंजिला आवासीय इमारत की 18वीं मंजिल पर शनिवार सुबह भीषण आग लगने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और 17 अन्य घायल हो गए। घायलों में से तीन की हालत गंभीर है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने बताया कि गोवालिया टैंक में गांधी अस्पताल के सामने स्थित इमारत ‘कमला’ में सुबह करीब सात बजे आग लगी। उन्होंने कहा,‘यह 20 मंजिला इमारत है। आग इसकी 18 वीं मंजिल पर लगी। सूचना मिलने पर दमकल कर्मी और पुलिस मौके पर पहुंची। अग्निशमन अभियान में दमकल की 13 गाडिय़ों और पानी के सात टैंकरों को लगाया गया है।’

उन्होंने कहा कि इसे तीसरे स्तर (भीषण) की आग बताया गया है। अधिकारी ने कहा कि आग में कई लोग घायल हो गए और उनमें से 15 को पास के भाटिया अस्पताल जबकि चार अन्य को नायर अस्पताल ले जाया गया।

उन्होंने कहा, ‘नायर अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि उनमें से दो लोगों की अस्पताल लाए जाने से पहले ही मौत हो चुकी थी, जबकि शेष दो की हालत स्थिर है और उनका इलाज किया जा रहा है। ‘

अधिकारी ने कहा कि भाटिया अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया है कि घायल हुए 15 लोगों में से 12 को सामान्य वार्ड में भर्ती कराया गया है। तीन अन्य की हालत गंभीर है और उनका गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में इलाज किया जा रहा है।          उन्होंने कहा कि अग्निशमन और बचाव अभियान अभी जारी है।

comments

.
.
.
.
.