Thursday, May 13, 2021
-->
two lawsuits for uploading pornographic video of minor musrnt

नाबालिग की अश्लील वीडियो अपलोड करने पर दो मुकदमे

  • Updated on 11/11/2020

हरिद्वार/ब्यूरो। इंस्टाग्राम पर नाबालिग की अश्लील वीडियो अपलोड करने पर अब सिडकुल थाने में दो अलग-अलग मुकदमें दर्ज कराए गए हैं। पुलिस ने यह कार्रवाई गृह मंत्रालय की रिपोर्ट के आधार पर की है। दोनों मुकदमें सिडकुल थानाध्यक्ष लखपत बुटोला की ओर से दर्ज कराए गए हैं।

पुलिस के मुताबिक एक इंस्टाग्राम यूजर ने छोटे बच्चों से जुड़ी एक अश्लील सामग्री अपनी आईडी से पोस्ट की थी। एक अन्य इंस्टाग्राम यूजर इसी तरह एक किशोरी की अश्लील वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर की। चाइल्ड पोर्नोग्राफी से जुड़ी पोस्ट की निगरानी करने वाली इंस्टाग्राम की टीम ने दोनों पोस्ट को चिह्नित कर गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी।

गृह मंत्रालय से एसटीएफ उत्तराखंड को इस बारे में आवश्यक निर्देश दिए गए। इस प्रकार मामला हरिद्वार एसएसपी कार्यालय होते हुए सिडकुल थाने पहुंचा। एसओ सिडकुल लखपत बुटोला की तहरीर पर मंगलवार को चाइल्ड पोर्नोग्राफी के दो अलग-अलग मुकदमें दर्ज कर लिए गए।

कुछ दिन पहले शहर कोतवाली में भी चाइल्ड पोर्नोग्राफी के तहत दो मुकदमें दर्ज किए गए थे। चार दिन पहले ज्वालापुर में भी दो मुकदमें दर्ज किए गए हैं। सिडकुल थानाध्यक्ष लखपत बुटोला ने बताया कि दोनों ही मुकदमों की जांच इंस्पेक्टर रानीपुर योगेश देव करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.