Monday, Jan 21, 2019

उत्तराखंड की एक फैक्ट्री में हुआ विस्फोट, दो श्रमिकों की मौत

  • Updated on 1/9/2019

 देहरादून/ब्यूरो। उत्तराखंड में पौड़ी गढ़वाल जिले की एक फैक्टरी में विस्फोट होने से दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि तीन अन्य जख्मी हो गए। कोटद्वार थाने के प्रभारी (एसएचओ) मनोज रतूड़ी ने बताया कि कोटद्वार तहसील के जशोधरपुर औद्योगिक इलाके में स्थित पीएल स्टील प्रा. लि. में मंगलवार को एक स्टील के बक्से को काटने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया जा रहा था लेकिन उसमें विस्फोट हो गया।

अमित शाह की टिप्पणी पर शिवसेना नेता का जवाब,कहा- भाजपा को 'दफना' देंगे

उन्होंने बताया कि दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गैस सिलंडेर के पास खड़े तीन अन्य जख्मी हो गए।
रतूड़ी ने बताया कि मृतकों की पहचान बिहार के अररिया निवासी अफरोज़ (27) और उत्तर प्रदेश के बिजनौर निवासी रानी सिंह (24) के तौर पर हुई है।

अखिलेश- मायावती ने यूपी को जमकर लूटा, बीजेपी ने CBI जांच कराने में की देर: शिवपाल यादव

उन्होंने कहा कि घायलों को नजदीकी शहर नजीबाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसएचओ ने बताया कि जांच चल रही है और पता लगाया जा रहा है कि क्या फैक्टरी मालिक की ओर से कोई चूक हुई है जिस वजह से विस्फोट हुआ है।

श्रमिकों का कहना था कि फैक्ट्री में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए हैं। उनका आरोप था कि प्रबंधन उनसे ऐसा स्क्रैप कटवाता है, जिसमें श्रमिकों को जान का खतरा बना रहता है। एएसपी हरीश वर्मा के अनुसार अभी तक घटनाक्रम के सिलसिले में किसी भी पक्ष से कोई तहरीर नहीं मिली है, अगर शिकायत मिलेगी तो कार्रवाई की जाएगी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.