Monday, Mar 30, 2020
two positive cases surfaced in himachal board of education postponed examinations

कोरोना वायरस: हिमाचल में सामने आए दो पॉजिटिव मामले, शिक्षा बोर्ड ने स्थगित की परीक्षाएं

  • Updated on 3/21/2020

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। चीन (china) से दुनियाभर में फैले घातक कोरोना वायरस (coronavirus) की जद में भारत भी आ चुका है। ऐसे में अब तक इस महामारी के संक्रमण से बचे होने का दावा करने वाली हिमाचल सरकार (Himachal Govt) की भी पोल तब खुल गई जब राज्य में दो कोरोना पॉजिटिव मामले पाए गये।

कोरोना कहर: इटली का ये अस्पताल बना ‘कोरोना अस्पताल’, लाइनों में लगी हैं लाशें

कांगड़ा जिले से सामने आए दो कोरोना पॉजिटिव मामले
कोरोना पॉजिटिव के मामले राज्य के कांगड़ा जिले से सामने आए हैं। इस महामारी से बचने के लिेए स्कूल शिक्षा बोर्ड ने आगामी दिनों में होने वाली सारी परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। इसके साथ ही जनजातीय क्षेत्रों के 10वीं और 12वीं के छात्रों की प्रेक्टिकल परीक्षाओं को बोर्ड ने अगले आदेश तक के लिए टाल दिया है। इस दौरान बोर्ड के सामने स्थगित परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों को सुरक्षित रखना भी किसी चुनौती से कम नहीं है। जिसे ध्यान में रखते हुए सभी विद्यालय प्रमुखों से अनुरोध किया गया है कि वे स्थगित परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों को सुरक्षित रखें।

कोरोना वायरस: यूपी के स्वास्थ्य मंत्री का टेस्ट निगेटिव, आप सांसद ने कहा- 14 दिन दूर रहे मंत्री

शिक्षकों को अगले आदेश तक दी गईं छुट्टियां
संक्रमण के चलते परीक्षा में सम्मलित होने वाले शिक्षकों को भी अगले आदेश तक छुट्टीयों पर भेज दिया गया है। बोर्ड ने 12वीं की जिन परीक्षाओं को स्थगित किया हैं उनमें हैं 23 को होने वाली कंप्यूटर साइंस की परीक्षा, 24 को होने वाली ओटोमोबाइल सहित टूअर एंड ट्रेवल सहित 11 अन्य परीक्षाएं शामिल हैं।

जनता कर्फ्यू की तैयारी और स्पीकर से घरों में रहने की अपील से Corona के आगे जीत है?

परीक्षार्थियों के हितो को ध्यान में रखते हुए लिया गया फैसला
इसके साथ ही स्थगित परीक्षाओं में 25 को होने वाली जियोग्राफी और 26, 27 को होने वाली फाइनैंशियल लिटरेसी और नृत्य व फाइन आर्ट की परीक्षाएं सम्मलित हैं। इस पूरे मामले पर जवाब देते हुए शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी ने कहा, देश में फैल रहे संक्रमण पर नियंत्रण पाने हेतु व परीक्षार्थी इस वायरस के चपेट में न आने पाएं आदि हितों को देखते हुए बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। 
 

comments

.
.
.
.
.