two teachers who got jobs through fake degrees sacked in up

यूपी: फर्जी डिग्री के जरिए नौकरी पाने वाली दो शिक्षिका बर्खास्त

  • Updated on 9/10/2019

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। यूपी के बलिया में फर्जी प्रमाणपत्र के जरिए नौकरी पाने का मामला सामने आया है। बलिया के दो शिक्षिका पर गलत तरीके से नौकरी पाने के आरोप के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया है।

उत्तरप्रदेशः ट्रैफिक नियमों की दहशत में युवक ने गंवाई जान

दरअसल, जनपद बलिया में शिक्षिका मीना यादव और पूनम यादव के पास फर्जी डिग्री होने के बाद अधिकारियों ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी सुभाष चन्द्र गुप्ता ने मंगलवार को बताया कि शिकायत मिलने के बाद दोनों शिक्षिकाओं को निलंबित करने का आदेश दिया गया है।

गड़वार शिक्षा क्षेत्र के भीखमपुर गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर कार्यरत मीना यादव पर आरोप है कि वह वर्ष 2005 में हाई स्कूल तथा इंटर के फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी हासिल की है। शिकायत मिलने के बाद शिक्षिका को बर्खास्त और इस मामले में मीना को भुगतान किये गये वेतन की वसूली के आदेश भी दिए गए हैं।

अखिलेश ने रद्द किया अपना रामपुर दौरा, कांग्रेस-BJP पर साधा निशाना

एक अन्य मामले में बांसडीह शिक्षा क्षेत्र के पिंडहरा ग्राम के प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका पूनम यादव को भी बर्खास्त कर दिया गया है। पूनम पर आरोप है कि उन्होंने आजमगढ़ में तैनात अपनी ही नाम (पूनम यादव) की एक शिक्षिका के शैक्षणिक अभिलेखों के जरिये बलिया में वर्ष 2009  में नौकरी हासिल की थी। इस मामले में भी नियुक्ति की तिथि से किये गये भुगतान की वसूली के आदेश दिये गये हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।

comments

.
.
.
.
.