Tuesday, Apr 13, 2021
-->
two week refresher course starts at du maitreyi college kmbsnt

DU के मैत्रेयी कॉलेज में दो सप्ताह का रिफ्रेशर कोर्स शुरू

  • Updated on 3/21/2021

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली विश्वविद्यालय के मैत्रेयी कॉलेज में गुरु अंगददेव टीचिंग एंड लर्निंग सेंटर खालसा कॉलेज के साथ मिलकर शनिवार से इमर्जिंग टेक्नोलॉजी फॉर टीचर्स इन हायर एजुकेशन विषय पर द्वी सप्ताहिक इंटर डिसीप्लिनरी रिफ्रेशर कोर्स का शुभारंभ हुआ।

इस कार्यक्रम में कॉलेज की प्राचार्य डॉक्टर हित्मा चोपड़ा, मुख्य अतिथि के रूप में डॉक्टर हिमांशु दास निदेशक एन आइईपीवीडी देहरादून, टीचिंग लर्निंग सेंटर की समन्वयक प्रोफेसर विमल, पीडीएम विश्वविद्यालय हरियाणा के कुलपति प्रोफेसर एके बख्शी उपस्थित रहे।

दिल्ली में 9वीं-11वीं के छात्रों को प्रमोट होने के लिए 33 प्रतिशत अंक जरूरी

डाक्टर चोपड़ा ने कही ये बात
स्वागत भाषण में कॉलेज प्रिंसिपल डाक्टर चोपड़ा ने कहा कि डिसेबिलिटी विषय पर भारत की यह पहली और अनोखी एफडीपी है। कोरोना महामारी काल के समय तकनीक ने हमें जिस प्रकार का एक विकल्प दिया है यह एपडीपी उसी की अगली कड़ी साबित होगी।

जामिया यूनिवर्सिटी पॉलिटेक्निक डिप्लोमा कोर्स AICTE से मान्यता प्राप्त नहीं

तकनीक के क्षेत्र में शिक्षकों के मददगार होगा कोर्स
दिव्यांग लोगों की स्पेशल नीड्स आवश्यकताओं को समझने में यह संकाय संवर्धन कार्यक्रम शिक्षकों को बहुत ही मदद करेगा। गुरु अंगद देव टीचिंग एंड लर्निंग सेंटर खालसा कॉलेज की कोऑर्डिनेटर डॉ विमल ने कहा कि यह रिफ्रेशर कोर्स तकनीक के क्षेत्र में शिक्षकों के समक्ष आने वाली चुनौतियों को कैसे सुगम और संभव बनाया जा सकता है उसके निमित्त यह एक सफल प्रयास है।

कुलपति चेयरमैन जीएडी टीएलसी एंड एनआरसी केमिस्ट्री ऑफ द एमएचआरडी प्रोफेसर एके बख्शी ने कहा कि डिसेबिलिटी विषय पर जो रिफ्रेशर कोर्स किया जा रहा है यह दिव्यांग लोगों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम करेगा। 

ये भी पढ़ें:

comments

.
.
.
.
.