Wednesday, Oct 20, 2021
-->
two wheeler sellers will have to give free helmet to buyer along with vehicle rkdsnt

Two wheeler विक्रेताओं को वाहन के साथ खरीददार को देना होगा फ्री हेलमेट

  • Updated on 8/5/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। राजस्थान में दुपहिया वाहन विक्रेताओं को अब प्रत्येक खरीददार को वाहन के साथ नि:शुल्क हेलमेट देना होगा। राज्य परिवहन विभाग ने बृहस्पतिवार को एक आदेश जारी कर सभी प्रादेशिक और जिला परिवहन अधिकारियों को वाहन विक्रेताओं, डीलर्स से इस आदेश का पालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। 

पेगासस मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - जासूसी के आरोप अगर सही हैं, तो गंभीर हैं

सरकारी बयान के अनुसार, राज्य में अब दुपहिया वाहन खरीदने वालों को भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा स्थापित मानक के अनुरुप बना हेलमेट नि:शुल्क मिलेगा। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बताया कि वाहन निर्माताओं, डीलर्स द्वारा प्रावधानों की पालन नहीं करना सड़क सुरक्षा की नजर से अत्यंत गंभीर दोष की श्रेणी में आता है। विक्रय के समय हेलमेट उपलब्ध नहीं कराने पर विक्रेताओं के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

सचिन वाजे को जमानत से कोर्ट का इनकार, NIA को आरोपपत्र के लिए मिली मोहलत

उन्होंने बताया कि नि:शुल्क हेलमेट उपलब्ध कराने के संबंध में 5 फरवरी 2020 को हुई बैठक में फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने सहमति प्रदान की थी। खाचरियावास ने बताया कि वाहन विक्रेता को वाहन के प्रथम विक्रय के समय मोटर यान अधिनियम, 1988 की धारा नियम 129 के तहत नि:शुल्क हेलमेट उपलब्ध कराने हैं। भाषा कुंज र्पणा


प्रियंका बोलीं- खाद्यान सुरक्षा बनाए रखने के लिए तीनों कृषि कानूनों को करना होगा निरस्त

 

comments

.
.
.
.
.