Wednesday, Jun 26, 2019

बोरवेल से दो साल के फतेहवीर का शव निकाला गया, कई दिन पहले ही हो चुकी थी मौत

  • Updated on 6/11/2019



नई दिल्ली/टीम डिजिटल। चार दिनों से अधिक समय तक चले असफल बचाव कार्य के बाद बोरवेल से मृत अवस्था में निकाले गए दो वर्ष के बच्चे फतेहवीर सिंह (Fatehveer Singh) को गांव वालों ने अश्रुपूर्ण विदाई दी। बच्चे का अंतिम संस्कार किए जाने से पहले जब उसे लकड़ी के बने ताबूत में रखा गया तो संगरूर जिले के भगवानपुरा गांव के निवासी और बच्चे के परिवार के सदस्य अपने आंसू नहीं रोक पाए। एक अधिकारी ने बताया कि करीब 110 घंटे तक बोरवेल में रहने के बाद बचावर्किमयों ने सुबह पौने पांच बजे बच्चे को बोरवेल (borewell) से बाहर निकाला।

समलैंगिक प्रेम दर्शाने वाली भूपेन खखर की पेंटिंग ने नीलामी में रिकॉर्ड कायम किया

जीवनरक्षक प्रणाली से लैस एक एंबुलेंस में बच्चे को पीजीएमआईआर चण्डीगढ़ ले जाया गया और उसके साथ एंबुलेंस में डॉक्टर भी गए। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया कि कुछ दिन पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। पीजीआई के फोरेंसिक चिकित्सा विभाग में डॉक्टर वाई एस बंसल और डॉक्टर सेंथिल कुमार की टीम ने बच्चे का पोस्टमार्टम किया। पीजीआई ने दोपहर में जारी बयान में बताया, ‘पोस्टमार्टम की रिपोर्ट बताती है कि बच्चे की मौत कुछ दिन पहले ही हो गई थी। विस्तृत पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार की जा रही है और जांच अधिकारी (पुलिस अधिकारी) को सौंप दी जाएगी।’ संस्थान ने कहा, ‘बच्चे के शव को पुलिस और रिश्तेदारों को सौंप दिया गया।’

आलीशान बंगला खाली कर जल्द ही नए सरकारी आवास में जा सकते हैं जेटली

इसके बाद एक हेलीकॉप्टर में उसका शव गांव लाया गया। हेलीकॉप्टर की व्यवस्था पंजाब सरकार ने की थी। विपक्षी दलों ने राज्य सरकार पर ‘लापरवाही’ बरतने के आरोप लगाए हैं। बच्चा सोमवार को दो वर्ष का हुआ था । वह 150 फुट गहरे बोरवेल में 125 फुट पर जाकर फंस गया था। बचावर्किमयों ने बोरवेल के समानांतर खुदाई कर बच्चे को बाहर निकाला। संगरूर के उपायुक्त घनश्याम थोरी ने पीटीआई को बताया कि फतेहवीर को पुलिस सुरक्षा में एंबुलेंस में चंडीगढ़ के परास्नातक चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (पीजीआईएमईआर) ले जाया गया। किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए पीजीएमआईआर में पुलिस की तैनाती की गई थी।  
 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.