Tuesday, Jul 05, 2022
-->
tyagraj stadium dogs walk ias sanjeev khirwar  ias rinku dugga transfer kmbsnt

कुत्ते की सैर के लिए खिलाड़ियों से स्टेडियम खाली कराने वाले IAS Couple का ट्रांस्फर 3500 KM दूर

  • Updated on 5/27/2022

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कथित तौर पर अपने कुत्ते को घुमाने के लिए शाम के वक्त स्टेडियम को खाली कराने वाले आईएएस दंपति संजीव खिरवार और रिंकू दुग्गा का ट्रांसफर लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश के लिए कर दिया। दिल्ली में साथ रहने वाले इन आईएस दंपत्ति का ट्रांस्फर अब 3500 किलोमीटर दूर कर दिया गया हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के बाद जहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली में सभी खेल सुविधाएं रात 10 बजे तक खोलने का आदेश दिया। तो वहीं दूसरी ओर केंद्र ने भी आईएसएस दंपत्ति के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की। केंद्र सरकार ने गुरुवार को त्वरित कार्रवाई करते हुए आईएएस दंपति संजीव खेरवार और रिंकू दुग्गा का ट्रांसफर लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश के लिए कर दिया।

अधिकारियों ने बताया कि यह कदम मीडिया में आई इन खबरों के बाद उठाया गया कि संबंधित अधिकारियों ने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक आदेश में कहा कि एजीएमयूटी कैडर के 1994 बैच के आईएएस अधिकारी खिरवार को तत्काल प्रभाव से लद्दाख और उनकी पत्नी को अरुणाचल प्रदेश स्थानांतरित कर दिया गया है।

दरअसल, खिरवार और उनकी पत्नी द्वारा त्याग राज स्टेडियम में सुविधाओं का दुरुपयोग किए जाने से संबंधित खबरों पर गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी। उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव ने शाम को तथ्यात्मक स्थिति पर गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसके बाद मंत्रालय ने उनके तबादले का आदेश दिया गया। 

खिरवार वर्तमान में दिल्ली में प्रधान सचिव (राजस्व) के पद पर तैनात हैं। मीडिया में आई खबर में दावा किया गया था कि त्याग राज स्टेडियम को खेल गतिविधियों के लिए सामान्य समय से पहले बंद करा दिया जाता है ताकि खिरवार अपने कुत्ते को घुमा सके। 

comments

.
.
.
.
.