Thursday, Mar 04, 2021
-->
uae will compensate for the decrease in lpg supply from saudi arabia

त्योहार में नहीं होगा LPG का संकट, सऊदी अरब से आपूर्ति में कमी की UAE से होगी भरपाई

  • Updated on 9/25/2019

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। देश में त्योहारी सीजन के दौरान घरेलू गैस (LPG) की आपूर्ति में कोई कमी नहीं आएगी। भारत के लिए एलपीजी के प्रमुख आपूर्तिकर्ता सऊदी अरब की तरफ से आपूर्ति में कमी की भरपाई के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने भारत को रसोई गैस एलपीजी की अतिरिक्त आपूर्ति करने की सहमति दे दी है। 

अदालत ने उन्नाव रेप पीड़िता और उसके परिवार के लिए दिल्ली में आवास प्रबंध करने के दिए निर्देश

बता दें कि सउदी अरब (Saudi arab) के तेल कारखानों पर ड्रोन हमले के बावजूद कच्चे तेल के संयंत्रों पर आपूर्ति प्रभावित नहीं हुई है, लेकिन रसोई गैस की आपूर्ति पर असर पड़ा है। इन हमलों के बाद सऊदी अरब को प्रतिदिन 50 लाख बैरल के उत्पादन का नुकसान हो रहा है और वह इस नुकसान की भरपाई के प्रयास कर रहा है। इसके चलते सऊदी अरब से एलपीजी की दो खेप की आपूर्ति टल गई है।

UNGA बैठक से पहले पाक की साजिश, सैन्य ठिकानों पर बड़ा हमला कर सकते हैं आतंकी

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra pradhan) ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ‘‘यूएई के मंत्री और एडनॉक समूह के सीईओ एच ई डॉ सुल्तान अहमद अल जाबर का आभार। उन्होंने आगामी त्योहारी सीजन के लिए तुरंत दो अतिरिक्त एलपीजी कार्गो की आपूर्ति की मंजूरी दी है। यह कॉर्गो अगले दो सप्ताह में भारत पहुंचेगा। भारत (INDIA) हर महीने सऊदी अरब से दो लाख टन एलपीजी खरीदता है। प्रधान ने पिछले सप्ताह कच्चे तेल की आपूर्ति को लेकर सऊदी अरब के पेट्रोलियम मंत्री से बात की थी। 

Hindi News से जुड़े अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करें।हर पल अपडेट रहने के लिए NT APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS लिंक।
comments

.
.
.
.
.