Friday, Feb 26, 2021
-->
uddhav pawar sharad thackeray participate in protest against agricultural laws rkdsnt

मोदी सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध में भाग लेंगे शरद पवार, उद्धव ठाकरे

  • Updated on 1/19/2021

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राकांपा प्रमुख शरद पवार केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में प्रदर्शन करेंगे। राज्य के मंत्री नवाब मलिक ने मंगलवार को इस आशय की जानकारी दी। कुछ किसान संगठनों ने मुंबई में 23 से 25 जनवरी तक विरोध प्रदर्शन की योजना बनायी है।

अनिल घनवट बोले- कानूनों को रद्द करना लंबे समय में जरूरी कृषि सुधार के लिए उचित नहीं

राकांपा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता मलिक ने कहा, ‘‘शरद पवार 25 जनवरी को (दक्षिण मुंबई के) आजाद मैदान में होने वाले प्रदर्शन में भाग लेंगे। राकांपा ने कृषि कानूनों का पहले भी विरोध किया है। मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी (शिवसेना-कांग्रेस-राकांपा गठबंधन) के नेता भी उसमें हिस्सा लेंगे।’’ 

अर्नब के व्हाट्सऐप चैट को लेकर राहुल गांधी ने भी साधा मोदी सरकार पर निशाना

राकांपा ने जीती महाराष्ट्र में सर्वाधिक ग्राम पंचायतें
महाराष्ट्र में हाल ही में हुए पंचायत चुनाव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने 3,276 ग्राम पंचायतों पर जीत हासिल की है जो किसी भी दल द्वारा जीती गयी सबसे अधिक पंचायतें हैं। पार्टी के नेता और राज्य के मंत्री जयंत पाटिल ने मंगलवार को यह दावा किया। विपक्षी भाजपा ने दावा किया है कि उसने 6000 से अधिक ग्राम पंचायतों पर जीत हासिल की है। 

भाजपा अध्यक्ष पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा- कौन हैं नड्डा

राज्य में 34 जिलों में 14000 से अधिक पंचायतों के लिए शुक्रवार को चुनाव हुए थे और सोमवार को परिणाम घोषित किये गये। करीब सवा लाख उम्मीदवार विजयी हुए हैं। वैसे पंचायत चुनाव पार्टी के चुनाव निशान पर नहीं लड़े जाते हैं लेकिन उम्मीदवारों के पैनल राजनीतिक दल या स्थानीय नेता उतारते हैं। प्रदेश राकांपा अध्यक्ष पाटिल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ राकांपा ने 3,276 ग्राम पंचायतें और कांग्रेस ने 1938 ग्राम पंचायतें जीती हैं। भाजपा ने 2942 पंचायतें और शिवसेना ने 2406 पंचायतें जीती हैं। यही सूचना मेरे पास है। ’’  

आम आदमी पार्टी के स्वयंसेवक 26 जनवरी को किसान ‘ट्रैक्टर परेड’ में होंगे शामिल

उन्होंने कहा, ‘‘ इसलिए आंकड़े बोलते हैं। राकांपा जमीनी स्तर की पार्टी है। उसने राज्य में सबसे अधिक ग्राम पंचायतें जीती हैं।’’ जल संसाधन मंत्री ने दावा किया कि भाजपा ने सत्तारूढ़ महा विकास आघाड़ी के घटक दलों--शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा द्वारा जीती गयी ग्राम पंचायतों का 20 फीसद भी नहीं जीता है। इससे पहले दिन में प्रदेश भाजपा प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने दावा किया था कि पार्टी ने चुनाव में 6000 से अधिक ग्राम पंचायतें जीती हैं।

 

 

यहां पढ़ें अन्य बड़ी खबरें...


 

comments

.
.
.
.
.